उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

STF ने कुख्यात डॉन भूपेंद्र बाफर को किया गिरफ्तार, गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कार्रवाई

By

Published : Jul 27, 2022, 5:56 PM IST

Updated : Jul 27, 2022, 6:36 PM IST

कुख्यात भूपेंद्र बाफर पर मेरठ STF ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया है. उस पर 32 से अधिक संगीन मामले दर्ज हैं.

etv bharat
कुख्यात डॉन भूपेंद्र बाफर को मेरठ STF ने गिरफ्तार कर लिया है

मेरठःपश्चिमी यूपी के कुख्यात डॉन भूपेंद्र बाफर को एसटीएफ की मेरठ यूनिट ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. ये कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत एसटीएफ की ओर की गई है. एसटीएफ ने उसे गिरफ्तार करने के बाद गंगानगर थाने के सुपुर्द कर दिया है. इसके बाद पुलिस उस पर मुकदमा दर्ज कर रही है.

आपको बता दें कि, कुख्यात डॉन पर हत्या, डकैती, भूमि कब्जा करने जैसे 32 से अधिक संगीन धाराएं लगी हैं. बाफर पश्चिमी यूपी के जरायम की दुनिया का एक बड़ा चेहरा है. वह पवित्र मैत्री, संजय गुर्जर जैसे हत्याकांड में आरोपी भी है. इसके अलावा मुजफ्फरनगर से 2020 में रोहित साहू को पुलिस अभिरक्षा से छुड़ाने का भी आरोप है.

यह भी पढ़ें- भदोही: प्रेम-प्रसंग में किशोरी की गई जान, पुलिस ने मास्टरमाइंड सहित 3 को किया गिरफ्तार

भूपेंद्र बाफर की जानी थाने में हिस्ट्रीशीट खुली हुई है. रिकॉर्ड के मुताबिक 1985 में बाफर ने अपने साथियों के साथ हैदराबाद के एक बैंक में डकैती डाली थी. इसके अलावा 1987 में आंध्र प्रदेश में बैंक लूट की वारदात को अंजाम दिया था. जिसमें लूट, हत्या और जानलेवा हमले के आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated :Jul 27, 2022, 6:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details