उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मानव तस्करों ने लड़की को अगवा कर बेचा, तीन गिरफ्तार

By

Published : May 26, 2021, 6:22 PM IST

यूपी के सोनभद्र जिले में पुलिस ने लड़कियों की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने गिरोह की दो महिला समेत तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. वहीं एक आरोपी भागने में सफल रहा.

सोनभद्र में तस्करी मामले में तीन गिरफ्तार
सोनभद्र में तस्करी मामले में तीन गिरफ्तार

सोनभद्र:जिले के राबर्ट्सगंज नगर में मंगलवार को पुलिस ने लड़कियों को बेचने वाले गिरोह के दो महिला समेत तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. दरअसल, पुलिस ने राजस्थान में बेची गई राबर्ट्सगंज की रहने वाली एक किशोरी की मां की तहरीर पर, चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया था. इस मामले में एक अन्य आरोपी की तलाश जारी है.

किशोरी को अगवाकर राजस्थान में बेचा

बीते एक सप्ताह पहले संदिग्ध हाल में राबर्ट्सगंज की रहने वाली एक किशोरी लापता हो गई थी. किशोरी का कहना था कि राबर्ट्सगंज की निवासी पूर्व परिचित महिला के घर गई थी, जहां उसे पानी में घोलकर नशीला पदार्थ पिलाया गया. किशोरी को जब होश आया, तब वह राजस्थान में थी. वह किसी तरह अपनी जान बचाकर वहां से भाग गई. अब किशोरी व उसकी मां ने कोतवाली में तहरीर दी है. इस मामले में केस दर्ज कर पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी. बुधवार को पुलिस ने किशोरी को बेचने वाले गिरोह के तीन और लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

रॉबर्ट्सगंज पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी

कोतवाल अविनाश चंद्र सिन्हा ने बताया कि पीड़िता की मां की तहरीर पर सदर कोतवाली क्षेत्र के कम्हारी गांव निवासी मंजू चौहान, मिर्जापुर के शहर कोतवाली क्षेत्र के गोपालपुर निवासी पूजा, नंदनी निवासी न्यू मार्केट राबर्ट्सगंज और अमित सिंह निवासी महुआवकला थाना चोपन के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. मंजू, अमित और पूजा को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि नंदिनी की तलाश जारी है. पूछताछ के दौरान आरोपियों ने कुछ अहम जानकारियां दी हैं. उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

पढ़ें-गरीब कोटे पर नियुक्ति के सियासी बखेड़े के बीच शिक्षा मंत्री के भाई का इस्तीफा..जानें पूरा मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details