उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ट्रक ड्राइवर-क्लीनर की हत्या और लूट का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Feb 10, 2021, 8:50 PM IST

छत्तीसगढ़ में ड्राइवर-खलासी की हत्या का सोनभद्र पुलिस ने खुलासा कर दिया है. सोनभद्र पुलिस ने डबल मर्डर और लूट के आरोपियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया. पुलिस, एसओजी और सर्विलांस टीम ने बुधवार को म्योरपुर थाना क्षेत्र से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

sonbhadra
हत्या और लूट का खुलासा

सोनभद्र:छत्तीसगढ़ में ड्राइवर-खलासी की हत्या का सोनभद्र पुलिस ने खुलासा कर दिया है. सोनभद्र पुलिस ने डबल मर्डर और लूट के आरोपियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया. पुलिस, एसओजी और सर्विलांस टीम ने बुधवार को म्योरपुर थाना क्षेत्र से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के पास से तमंचा, कारतूस और लूट के माल बरामद किये गये हैं. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इन बदमाशों ने 19 जनवरी को छत्तीसगढ़ में ट्रक चालक और क्लीनर की हत्या कर लगभग 15 लाख रुपये की सरिया समेत ट्रक लूट ली थी. पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी और छत्तीसगढ़ में डेढ़ दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं.

हत्या और लूट का खुलासा

हत्या और लूट के आरोपी गिरफ्तार
पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया मृतक ड्राइवर नजीर अहमद और क्लीनर मजरे आलम की हत्या कर बदमाशों ने शव को जंगल में फेंक दिया था. दोनों आपस मे रिश्ते में चाचा-भतीजे थे. दोनों सोनभद्र के बभनी थाना क्षेत्र के रहने वाले थे. छत्तीसगढ़ पुलिस ने इस मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज किया था और जांच पड़ताल कर रही थी. इन दोनों की ट्रक सोनभद्र के चोपन इलाके में लावारिस हालत में मिली थी. सोनभद्र पुलिस भी जांच पड़ताल में जुटी हुई थी कि मुखबिर से सूचना मिली कि दुद्धी-बभनी मार्ग पर तीनों आरोपी मौजूद हैं. घटना के बाद पुलिस एसओजी की टीम ने दबिश देकर मुठभेड़ के बाद इन तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के पास से लूट के 34 कुंटल 62 किलो सरिया भी बरामद कर लिया है.

तीन आरोपी गिरफ्तार

आरोपियों के खिलाफ दर्ज हैं कई मुकदमे
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मुख्य आरोपी विकास यादव वाराणसी के मडुवाडीह का रहने वाला है. दूसरे आरोपी आशीष विश्वकर्मा वाराणसी के लोहता थाना क्षेत्र का निवासी है. वहीं तीसरा आरोपी अविनाश सिंह भी वाराणसी का रहने वाला है. विकास यादव ने ही ट्रक ड्राइवर के सिर में गोली मारकर हत्या की थी. इस पर वाराणसी, मिर्जापुर और छत्तीसगढ़ में छह मुकदमे दर्ज हैं. इसके अलावा आशीष विश्वकर्मा पर वाराणसी जिले में 10 मुकदमे हैं. अविनाश सिंह पर भी चंदौली जिले में एक मुकदमा दर्ज है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि तीनों शातिर अपराधी हैं. जिन्हें छत्तीसगढ़ पुलिस के सुपुर्द किया जाएगा.

लूट के सामान और तमंचा बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details