उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सहारनपुर में बारिश से भरा गड्ढा देख नहाने उतरे 5 बच्चे, 2 की डूबकर मौत

By

Published : Jun 27, 2023, 10:05 AM IST

सहारनपुर में तालाब किनारे बने गड्डे में बारिश का पानी भरा था. गड्ढे में नहाने उतरे 5 बच्चों में से 2 की डूबकर मौत हो गई. दो बच्चों की मौत पर परिजनों में कोहराम मच गया.
SP Dehat Sagar Jain
SP Dehat Sagar Jain

सहारनपुर:उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से दिल दहला देनी घटना सामने आई है. सोमवार को यहां तालाब के किनारे बने गड्ढे में नहाने के दौरान 5 बच्चे डूबने लगे. वहां मौजूद अन्य बच्चों की चीख-पुकार सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने गड्ढे में कूदकर 3 बच्चों को बचा लिया. लेकिन 2 बच्चे गड्ढे की गहरे पानी में डूब गए. ग्रामीणों ने दोनों बच्चों की तलाश कर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया. यहां चिकित्सकों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया. बच्चों की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. परिजनों ने तालाब किनार गड्ढा खोदने वाले ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

थाना गंगोह इलाके के गांव बहादुर नगर निवासी शाहनवाज का पुत्र हुसैन (14) और जावेद का पुत्र अमन (9) अपने अन्य 3 दोस्तों के साथ तालाब में नहाने गया था. यहां तालाब के किनारे खोदे गए सात फुट गहरे गड्ढे में सभी एक साथ नहाने लगे. देखते ही देखते 5 बच्चे गड्ढे के गहरे पानी में डूबने लगे. बच्चों की चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंच गए. ग्रामीणों ने डूब रहे 3 बच्चों को मौके से बचा लिया. जबकि गड्ढे की गहराई में जाने से 2 बच्चे डूब चुके थे. ग्रामीणों ने तालाब से बच्चों की खोजबीन कर अस्पताल में भर्ती कराया. यहां चिकित्सकों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया. लेकिन परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया. वहीं, दो बच्चों की मौत के बाद उनके परिवार में कोहराम मच गया.


मृतक बच्चों के चाचा तनवीर ने पुलिस को बताया कि गांव के तालाब की सफाई ठेकेदार द्वारा कराई जा रही थी. तालाब किनारे चारों ओर मिट्‌टी लगाई जा रही है. मिट्‌टी की जरूरत के लिए ठेकेदार ने तालाब के पास के खेत में ही सात फुट का गहरा गड्‌ढ़ा खोद दिया था. रविवार को हुई बारिश से गड्ढा पानी से भर गया था. गड्ढे में नहाने गए बच्चों को गहराई का अंदाजा नहीं था. जिससे पानी में डूबकर दो बच्चों की मौत हो गई.

एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि तालाब किनारे बने गड्डे में नहाने गए 5 बच्चों में से दो बच्चों की मौत हो गई है. परिजनों ने शवों का पोस्टमॉर्टम कराने से मना कर दिया है.शव का पंचनामा भरने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है. परिजनों की तहरीर के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- गंगा नदी में परिजनों के साथ नहाने गए 2 युवक डूबे, एक की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details