उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

निकाय और उपचुनाव में अकेले उतरेगी सुभासपा, मैनपुरी में सपा के खिलाफ उतारेगी दावेदार

By

Published : Nov 7, 2022, 4:15 PM IST

उत्तर प्रदेश उपचुनाव और नगर निकाय चुनाव में सुभासपा ने अपने दम पर चुनाव लड़ने का दावा किया है.

Etv Bharat
सुभासपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण राजभर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के बाद सपा से अलग हुए सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bharatiya Samaj Party) के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर आने वाले दिनों में किसका साथ लेंगे, इसकी तस्वीर आगामी उपचुनाव (up by elections 2022) और निकाय चुनाव (up municipal elections) में साफ हो जाएगी. हालांकि पार्टी इन चुनाव में समाजवादी पार्टी और भाजपा के खिलाफ अकेले दम पर लड़ने का दावा कर रही है.

सुभासपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण राजभर के मुताबिक जिस मैनपुरी और रामपुर सीट को समाजवादी पार्टी अपना गढ़ कहती है, वहां होने वाले उपचुनाव में उनकी पार्टी अकेले दम पर मजबूती से लड़ेगी. समाजवादी पार्टी आजमगढ़ को भी अपना गढ़ बताती थी लेकिन वह भी हार गई. यहीं नही उनके नेता खुद एसी के कमरों से बाहर नहीं निकलते है. रिजेक्टेड नेताओं को चुनावी प्रचार के लिए भेजा करते हैं. ऐसे में इस बार हमारी पार्टी भाजपा और सपा को दिखाएगी कि सुभासपा अकेले दम पर भी मजबूती से चुनाव लड़ सकती है.

अरुण राजभर के मुताबिक वो समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारेंगे. उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में जहां हमें प्रत्याशी मिलेंगे, हम वहां अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे. निकाय चुनाव में हमारा किसी के साथ समझौता नहीं होगा.

उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव 2022 की तारीखों का अभी तक ऐलान नहीं हुआ है लेकिन माना जा रहा है कि दिसंबर के आखिरी सप्ताह में यह चुनाव हो सकता है. पिछली बार यह चुनाव तीन चरणों हुआ था वहीं 1 दिसंबर को चुनाव के परिणाम घोषित किए गए थे.

यह भी पढ़ें:ओमप्रकाश राजभर ने कहा, सुभासपा के विधायक कहां हैं मालूम नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details