उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मारीशस में कुशीनगर के युवक की मौत, घरवालों की इजाजत लेकर वहीं सुपुर्द-ए-खाक

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 23, 2023, 10:02 AM IST

मारीशस में काम कर रहे कुशीनगर के युवक की मौत हो गई. घरवालों की इजाजत लेकर वहीं शव को सुपुर्द ए खाक कर दिया गया.

Etv bharat
Etv bharat

कुशीनगर: तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सेमरा हर्दोपट्टी निवासी युवक की मौत मारीशस में हो गई. वह सोमवार को ड्यूटी कर रहा था इसी दौरान अचानक उसकी मौत हो गई. कंपनी के मालिक ने परिजनों से बात कर मारीशस में ही उसके शव को सुपुर्द ए खाक कर दिया. युवक की मौत से गांव में गम का माहौल है.

जानकारी के मुताबिक ग्राम पंचायत सेमरा हर्दोपट्टी निवासी सुदीन पुत्र मंसूरी (40) छह माह पहले रोजगार के लिए मारीशस गया था. घर पर उसकी पत्नी दवना (32), पुत्र आरिफ (19), पुत्रियां रेशमा (16) व अनीशा (11) हैं. जानकारी के मुताबिक सोमवार को ड्यूटी के दौरान सुदीन अपनी फैक्ट्री में काम करते वक्त गश खाकर गिर गया और बेहोश हो गया. उसे आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

चिकित्सकों ने बताया कि उसकी मौत हृदयाघात के कारण हुई है. परिजनों ने कंपनी मालिक से मृतक का शव घर भेजने का अनुरोध किया तो कंपनी मालिक ने असमर्थता जताई. काफी दबाव के बाद मालिक ने यह कहा कि कि या तो वह शव को भारत भिजवाएगा या फिर दो लाख रुपया क्षतिपूर्ति के रुप में देगा. घर की माली हालत ठीक न होने पर परिजनों ने शव को मारीशस में ही दफनाने की इजाजत दे दी. सुदीन की मौत से गांव मे मातम का माहौल है.

ये भी पढे़ंः डिग्री धारक ग्रेजुएट्स को मिलेगा नौ हजार रुपये का स्टाइपेंड, जानिए कैबिनेट में क्या हुए फैसले

ये भी पढे़ंः मलियाना नरसंहार मामला: प्रदेश सरकार ने आरोपियों को बरी करने के आदेश को दी चुनौती, 72 लोगों की हुई थी हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details