उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अराजकतत्वों ने कब्रिस्तान का बोर्ड जलाया, लोगों की सूझबूझ से मामला हुआ शांत

By

Published : Mar 18, 2022, 9:27 PM IST

Updated : Mar 18, 2022, 10:35 PM IST

यूपी के कुशीनगर में कब्रिस्तान का बोर्ड जलाकर आरजकतत्वों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है. सूचना पर दो थानों की पुलिस पहुंचकर जांच पड़ताल कर रही है.

कब्रिस्तान का बोर्ड जलाया
कब्रिस्तान का बोर्ड जलाया

कुशीनगरः कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के सखवनिया बुजुर्ग स्थित खान टोला में हिंदू मुस्लिम सभी एक साथ सौहार्द बनाकर रहते हैं. लेकिन इस गांव के कब्रिस्तान का बोर्ड गुरुवार रात अराजक तत्वों द्वारा फूंक कर माहौल को बिगाड़ना चाहते थे. हालांकि गांव के लोगों ने सूझबूझ दिखाया और पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहले डायल 112 फिर कसया पुलिस और उसके बाद कुबेरस्थान पुलिस भी पहुंची गई.


एक तरफ होली का त्यौहार दूसरी तरफ अल्पसंख्यक समुदाय का सब-ए-बारात का त्यौहार है. जिसको लेकर पुलिस और जिला प्रशासन ने पहले ही पीस कमेटी की बैठक में लोगों को एक दूसरे के सहयोग करने की अपील की साथ ही अराजक तत्वों पर कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया था. लेकिन कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के सखवनिया बुजुर्ग के खान टोला के कब्रिस्तान पर लगाए गए सूचना बोर्ड को बीती रात अराजक तत्वों ने तोड़ दिया. कब्रिस्तान में एक तरफ आग भी लगाई. शुक्रवार को आज जब लोगों की इस हरकत पता चला तो पुलिस को सूचना दी.

ग्रामीणों का कहना है यह अराजक तत्व इस गांव के नहीं हैं. इनकी पहचान होनी चाहिए क्योंकि पिछले 3 वर्षों से होली के हुड़दंग की आड़ में माहौल खराब करने की कोशिश रहती है. लेकिन पुलिस इसे गंभीरता से नहीं ले रही, जिसके कारण इन अराजक तत्वों की करतूतों से सांप्रदायिक भावना भड़कने का डर बना रहा है.

इसे भी पढ़ें-होली के दिन ताबड़तोड़ वारदातों से सहमा जिला, जानें कहां लोगों ने कानून तोड़ा

सखवनिया बुजुर्ग के खान टोला कसया थाना क्षेत्र में पड़ता है. ऐसे में पहले डायल 112 मौके पर पहुंची और कसया पुलिस को सूचना दी. कुबेर स्थान थानाक्षेत्र की पुलिस की घटनास्थल से नजदीकी होने से मौके पर पंहुची. कुबेरस्थान थाने के एसएचओ ने मामले को अपनी सीमा से बाहर बताया. वहीं, पुलिस अधीक्षक कुशीनगर सचिन्द्र पटेल ने मामले से अनभिज्ञता जाहिर करते हुए अब दिखाने की बात कर रहे हैं.

Last Updated :Mar 18, 2022, 10:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details