उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विद्यालय में चोरों ने तीसरी बार दिया चोरी की वारदात को अंजाम, इस बार बच्चों के स्वच्छता मिशन का सामान उड़ाया

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 19, 2023, 8:06 AM IST

फर्रुखाबाद के एक प्राथमिक विद्यालय में बार-बार चोर चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं. इस बार चोरों ने बच्चों के स्वच्छता मिशन की किट का सामान ही उड़ा दिया है.

ि
ि

प्रधानाध्यापक ने बताया.

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जनपद से चोरी का एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां एक प्राथमिक विद्यालय में घुसे चोरों ने बच्चों के स्वच्छता मिशन की किट का सामान चोरी कर लिया. इसको साथ ही रसोई घर से चूल्हा और सिलेंडर भी उठा ले गए. सोमवार को प्रधानाध्यापक की शिकायत पर पुलिस मामला दर्ज कर जांच पड़ताल कर रही है.


रसोई का ताला टूटा
नवाबगंज विकासखंड क्षेत्र के ग्राम समाइचीपुर में प्राथमिक विद्यालय में तैनात प्रधानाध्यापक विकास कुमार ने पुलिस को बताया कि सोमवार की सुबह जब वह स्कूल पहुंचे, तो मेन गेट पर ताला लगा हुआ था. लेकिन जैसे ही उन्होंने स्कूल में प्रवेश किया, तो उन्हें रसोई का ताला टूटा हुआ दिखाई दिया. इसके साथ ही विद्यालय के ऑफिस का ताला टूटा था, लेकिन अंदर के गेट का ताला नहीं खुला था. चोरों ने प्रयास तो किया था, लेकिन इंटरलॉक होने की वजह से वह नहीं खुला था.

खिड़की के नीचे की दीवार तोड़ा
प्रधानाध्यापक ने बताया कि ऑफिस की खिड़की के नीचे की दीवार तोड़कर चोर अंदर घुस गए. वहां विद्यालय में छात्र-छात्राओं के लिए रखा माइक, स्पीकर, खड़िया, कमरों के बल्ब, बच्चों के स्वच्छता का सामान जैसे सैनिटाइजर, हैंडवाश और बर्तन धोने का साबुन तक चोर उठा ले गए. इसके साथ ही चोर रसोई में रखा चूल्हा और गैस सिलेंडर भी साथ ले गए. उन्होंने बताया कि विद्यालय से लगभग 20 से 25 हजार रुपये का सामान चोरी हुआ है. इसके पहले भी विद्यालय में 2019 और 2021 में चोरी हो चुकी है. उसका खुलासा अभी तक नहीं हुआ है. नवाबगंज थाना प्रभारी जयप्रकाश शर्मा ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक द्वारा विद्यालय में चोरी का मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस मामला दर्ज कर जांच पड़ताल कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details