उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आजादी के बाद देश को मिले गलत नेतृत्व से आई संस्कारहीनता, उसी का पारिणाम है गोरखपुर की घटनाः सत्यपाल सिंह

By

Published : Oct 1, 2021, 4:02 PM IST

सांसद सत्यपाल सिंह ने कहा कि समाज से पुलिस वाले आते हैं. आप महसूस करेंगे कि आज समाज में प्रत्येक फ्रंट पर कहीं न कहीं नैतिकता की गिरावट है. ये गिरावट इसलिए है कि देश की आजादी के बाद जिस प्रकार का नेतृत्व इस देश को मिला, जिस प्रकार की शिक्षा व्यवस्था इस देश के अंदर लागू की गई, इनके कारण संस्कारहीनता हमारे बच्चों में आई है. संस्कारहीनता के कारण इस प्रकार के लोग पुलिस में भर्ती हो जाते हैं. इसका खामियाजा सबको भुगतना पड़ता है.

बागपत में मीडिया से बात करते सांसद सत्यपाल सिंह
बागपत में मीडिया से बात करते सांसद सत्यपाल सिंह

बागपतःगोरखपुर में हुई कानपुर के व्यापारी की हत्या का मामला राजनीतिक रंग ले चुका है. मामले को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है. वहीं सत्ता पक्ष सरकार के बचाव में उतर आई है. बागपत के सांसद व मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर सत्यपाल सिंह और राज्यमंत्री उदयभान सिंह ने बागपत मीडिया से बात करते हुए पुलिसिया कार्रवाई पर सवाल उठाए और उचित कार्रवाई की बात कही. साथ ही कांग्रेंस के केंद्रीय नेतृत्व पर भी जमकर निशाना साधा.

सांसद सत्यपाल सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि विपक्ष का काम सरकार के ऊपर आरोप लगाने का है. हम लोग विपक्ष में होंगे हम भी ये ही काम करेंगे. इसका मतलब ये भी है कि जो आरोप लगा रहे है उसमें सब बातों की सच्चाई है. 2017 के बाद जिस प्रकार प्रदेश में पुलिस प्रशासन काम कर रहा है, जिस प्रकार से कानून व्यवस्था अच्छी बनी है.

बागपत में मीडिया से बात करते सांसद सत्यपाल सिंह

उन्होंने कहा कि जो लोग आज आरोप लगा रहे हैं उनकी सरकार के बारे में आप लोगों को अच्छी तरह से मालूम है. तब थाने कैसे चलते थे, किस प्रकार से लोगों की पोस्टिंग होती थी, धर्म और जाति का बोलबाला होता था. हमारी सरकार के अंदर योगी सरकार के अंदर मोदी सरकार के अंदर जहां भी भारतीय जनता पार्टी का शाशन है वहां कानून नियम का शासन है.

गोरखपुर के मामले में हुई कार्रवाई


सांसद ने कहा कि गोरखपुर की जिस घटना की चर्चा की जा रही है. वहां पर जो भी पुलिसकर्मी गए थे, जिस भी सूचना के आधार पर गए होंगे वो जांच का विषय है. सरकार उनका सस्पेंसन कर चुकी है. होटल में जिस भी व्यापारी की मौत हुई है वह किस कारण से हुई है, जब तक इस बात का इन्वेस्टिगेशन नहीं होता है जब तक किसी भी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचा जा सकता. मामले का निष्पक्ष जांच हो इस बात के लिए मुख्यमंत्री जी ने इसमें आदेश दिया हुआ है. सरकार के अंदर निष्पक्ष भाव से बहुत ही बिना किसी का पक्ष लिए पुलिस घटना की जांच करेगी.

संस्कार विहीन समाज का प्रतिफल हैं ऐसे पुलिसकर्मी


सांसद सत्यपाल सिंह ने कहा कि समाज से पुलिस वाले आते हैं. आप महसूस करेंगे कि आज समाज में प्रत्येक फ्रंट पर कही न कही नैतिकता की गिरावट है. ये गिरावट इसलिए है कि देश की आजादी के बाद जिस प्रकार का नेतृत्व इस देश को मिला, जिस प्रकार की शिक्षा व्यवस्था इस देश के अंदर लागू की गई, इनके कारण हमारी जो संस्कारहीनता हमारे बच्चों में आई है और संस्कारहीनता के कारण इस प्रकार के लोग पुलिस में भर्ती हो जाते हैं. इसका खामियाजा सबको भुगतना पड़ता है.

उन्होंने कहा कि यशस्वी प्रधनमंत्री मोदी जी के नेत्रत्व में देश के अंदर नई शिक्षा नीति आयी है. 50-60 साल पुरानी बीमारी को दूर करने में थोड़ा समय लगता है. इस बात को हर व्यक्ति महसूस करता है. चाहे वह विपक्ष में बैठा व्यक्ति हो या फिर सामान्य व्यक्ति सभी महसूस करते हैं कि देश और प्रदेश की कानून-व्यवस्था में बहुत सुधार हुआ है. लूट-डकैती जैसी घटनाओं में 70 % कई कमी आयी है. 50% अपहरण कम हुए हैं, 35% रेप केस में कमी आयी है. पिछले साढ़े 4 वर्षो में प्रदेश के अंदर कोई बलवा या दंगा नहीं हुआ.

असलहों का वीडियो वायरल होने पर बोले सांसद डॉ सत्यपाल सिंह

जिले में असलहों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिस पर सांसद सत्यपाल सिंह ने कहा कि जो भी वीडियो वायरल हुआ है वह कई वर्ष पुराना है. जो एसपी आये हैं अच्छे एसपी हैं, अच्छा काम कर रहे हैं. सांसद ने मीडियाकर्मियों से कहा कि अगर आपके पास ये जानकारी है किस गांव में लोग अवैध हथियार रखते हैं तो आप लोगों का भी फर्ज है पुलिस प्रशासन को बताएं, हमको बताएं जिससे ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जा सके.


कांग्रेस पार्टी पर बोले सांसद


सांसद सत्यपाल सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी नेतृत्व विहीन पार्टी हो चुकी है. जो नेत्रत्व विहीन पार्टी हो जाती है उसमें इस तरह की बात हो जाना सामान्य है. हमारी पार्टी ने 2014 में केंद्र की सत्ता में आने के बाद से कह रहे थे कि देश को कांग्रेस मुक्त बनाना है. क्योंकि कांग्रेस के साथ जुड़ा हुआ करेप्शन, कांग्रेस के साथ जुड़ा हुआ था भाई भतीजा वाद, कांग्रेस के साथ जुड़ा सम्प्रदायवाद देश के विकास के लिए ठीक नहीं है.

केंद्रीय मंत्री ने पुलिस के चरित्र पर उठाए सवाल

केंद्रीय राज्यमंत्री चौधरी उदय भान सिंह ने कहा कि जो लोग चरित्रवान नहीं हैं वो पुलिस की वर्दी में कैसे आए. 2017 के बाद कोई भी चरित्रहीन व्यक्ति पुलिस में भर्ती नहीं हो पाया है. इससे पहले कैसे हुआ, इसका जवाब देने वाले देंगे, हम उनकी खोज कर लेंगे. जो चरित्रवान नहीं है वो खाखी वर्दी पहन कर के उत्तर प्रदेश वासियों के साथ अन्याय नहीं कर सकता. भारतीय जनता पार्टी की सरकार में कहीं गुंडों बदमाशों अपराधियों की कोई जगह नहीं है. हमारी पार्टी फिर से बहुमत के साथ आएगी जितनी संख्या आज हमारे पास है उस से बढ़ कर के आएंगे.

पढ़ें-IAS इफ्तिखारुद्दीन का एक और वीडियो वायरल, आमिर और शाहरुख का है जिक्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details