उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Agra News : खुदाई के दौरान 6 मकान गिरे, एक बच्ची की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

By

Published : Jan 26, 2023, 8:47 AM IST

Updated : Jan 26, 2023, 10:53 AM IST

Agra News : खुदाई के दौरान 6 मकान गिरने से कई लोग मलबे में दब गये. ये हादसा गुरुवार को हुआ. इस हादसे में एक बच्ची की मौत हो गयी.

Etv Bharat
Etv Bharat

आगरा में 6 मकान गिरने से कई लोग मलबे में दबे

आगरा: गुरुवार को आगरा सिटी स्टेशन रोड स्थित धर्मशाला में भीषण हादसा (houses collapsed in Agra) हो गया. धर्मशाला में चल रहे खुदाई कार्य के चलते छह मकान अचानक भरभराकर गिर गये. इस हादसे में एक बच्ची की मौत हो गयी. वहीं दो लोगों को अस्पताल में चल रहा है. आगरा एडीएम सिटी अंजनी कुमार ने कहा कि 4 साल की बच्ची रुशाली का शव निकाला गया है.

पीड़ित मुकेश शर्मा ने कहा कि उनका बेटा और उसकी दो बेटियां मलबे में दब गये थे. बेटे विवेक और विवेक की बेटी वैदेही को मलबे से निकाला जा चुका है. वहीं आगरा एडीएम सिटी अंजनी कुमार ने कहा कि सिटी रेलवे स्टेशन के पास टीलम माई का मोहल्ले में एक बेसमेंट खोदा जा रहा था. इसकी वजह से छह मकानों के पिछले हिस्से गिर गये. एक मकान में एक व्यक्ति और उसकी दो बच्चियां मलबे में दब गये थे. 4 साल की बच्ची रुशाली का शव निकाला गया है. दो लोगों को बचा लिया गया है. दोनों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. मामले की जांच की जा रही है. प्रथमदृष्टया लग रहा है कि सुरक्षा के इंतजाम नहीं किये गये थे. दोषी लोगों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होगी.

वहीं आगरा पुलिस कमिश्नर डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने कहा कि बेसमेंट की खुदाई के कारण मकान गिरने की सूचना मिली थी. तीन लोगों को रेस्क्यू किया गया है. सर्च अभियान चल रहा है. दोषियों को खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हादसे का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को मौके पर पहुंचने और रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी लाने के निर्देश दिए थे. मिली जानकारी के मुताबिक हादसा सुबह 7.30 बजे के करीब हुआ. स्थानीय लोगों ने धर्मशाला ट्रस्ट पर लापरवाही का आरोप लगाया. उनका कहना है कि स्थानीय लोगों के विरोध के बावजूद ठेकेदार बेसमेंट की खुदाई कर रहा था.

इस भीषण हादसे में एक बच्ची की मौत हो गई, जबकि दो लोगों का रेस्क्यू कर उन्हें अस्पताल में एडमिट कराया गया है. अधिकारियों का कहना है कि मलबे में तीन लोगों के दबे होने की सूचना मिली थी. सभी को निकाल लिया गया है. हालांकि अब भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.


ये भी पढ़ें- Republic Day Parade में राष्ट्रपति को सलामी देगी बीजेपी सांसद रवि किशन की बेटी इशिता

Last Updated :Jan 26, 2023, 10:53 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details