राजस्थान

rajasthan

शराब पीकर गाड़ी चलाई तो जाना पड़ेगा सलाखों के पीछे, जयपुर में रहेगी पुलिस की सख्त नाकाबंदी

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 31, 2023, 2:08 PM IST

Police on New Year, नए साल के जश्न में शराब पीकर गाड़ी जलाई तो सलाखों के पीछे जाना पड़ेगा. जयपुर में पुलिस की सख्त नाकाबंदी रहेगी. पुलिस की क्या है तैयारी, यहां जानिए...
jaipur police head quarter
jaipur police head quarter

जयपुर एडिशनल पुलिस कमिश्नर ने क्या कहा, सुनिए...

जयपुर. नए साल के स्वागत को लेकर सभी लोग उत्साहित हैं. नए साल का जश्न मनाने के लिए तैयारी हो चुकी है. नए साल पर सुरक्षा और कानून-व्यवस्थाओं को लेकर जयपुर पुलिस भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. पूरे शहर में पुलिस की सख्त नाकाबंदी रहेगी. शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों को सलाखों के पीछे जाना पड़ेगा. महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा के लिए निर्भया स्क्वायड की टीमें देर रात तक तैनात रहेंगी. हर थाना और पुलिस के साथ ट्रैफिक पुलिस कर्मी नाकाबंदी में तैनात रहेंगे. सड़क पर उत्पाद मचाने वालों पर भी पुलिस की कड़ी नजर रहेगी.

एडिशनल पुलिस कमिश्नर कुंवर राष्ट्रदीप के मुताबिक राजधानी जयपुर में नए साल की पूर्व संध्या पर अलग-अलग कार्यक्रमों के जरिए लोग नए साल का स्वागत करेंगे. नए साल को लेकर खास तौर पर युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है, लेकिन यह उत्साह दूसरों के लिए परेशानी नहीं बने, इसके लिए पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है. बिना अनुमति के नए साल की पूर्व संध्या पर आयोजन करने, निर्धारित से तेज आवाज में देर रात तक म्यूजिक बजाने वाले, शराब पीकर वाहन चलाने वाले और सड़क पर उत्पाद मचाने वालों पर पुलिस की पेनी नजर रहेगी. शराब पीकर वाहन चलाने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. वाहन को सीज किया जाएगा. 3 महीने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस भी सस्पेंड किया जा सकता है.

पढ़ें :न्यू ईयर पर झालाना की पहाड़ियों के बीच बसा लेपर्ड रिजर्व बना पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र

इसके साथ ही नए साल के स्वागत में निकले लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या का सामना नहीं करना पड़े, इसके लिए भी पुलिस की ओर से विशेष इंतजाम किए गए हैं. नए साल की पूर्व संध्या पर जयपुर में जगह-जगह पर कई कार्यक्रम होंगे. इन सभी जगह पर कितने लोग आने वाले हैं, इसकी भी पुलिस ने जानकारी जुटाई है. पर्याप्त पुलिस जाप्ता तैनात रहेगा. रात को नए साल के जश्न के दौरान काफी संख्या में लोगों का आवागमन रहेगा. पुलिस की ओर से प्रयास किया जा रहा है कि नए साल का जश्न शांतिपूर्ण संपन्न हो. कोई भी सड़क पर अवांछनीय गतिविधि करते हैं, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. शराब पीकर सड़क पर उत्पाद मचाने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details