दिल्ली

delhi

नोएडा में नाबालिग से रेप के मामले में दो वांछित हुए गिरफ्तार

By

Published : Dec 20, 2022, 10:50 PM IST

नोएडा पुलिस ने नाबालिग से रेप के मामले में फरार चल रहे दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों ही आरोपी दो अलग-अलग रेप के मामले में फरार चल रहे थे.
D
D

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा पुलिस ने रेप के दो अलग-अलग मामलों में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. यह दोनों नाबालिग से रेप के मामले में वांछित चल रहे थे. थाना सेक्टर 63 पुलिस ने एक आरोपी को थाना क्षेत्र के चोटपुर कॉलोनी के पास से गिरफ्तार किया है. वहीं थाना फेज 3rd पुलिस ने थाना क्षेत्र के 59 मेट्रो स्टेशन के पास से दूसरे आरोपी को गिरफ्तार किया है.

दोनों ही आरोपियों ने अपने पड़ोस में रहने वाली नाबालिग बच्ची के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया था. पीड़ित परिवार ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद मंगलवार को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. थाने पर दर्ज मुकदमे के आधार पर आरोपियों को न्यायालय भेजा गया है.

इनमें से एक आरोपी बिहार के समस्तीपुर जिले का रहने वाला है, जिसका नाम अताउर्र रहमान है. इसे आश्रम रोड चोटपुर कॉलोनी थाना सेक्टर 63, नोएडा से गिरफ्तार किया गया है. वहीं दूसरा आरोपी उतार प्रदेश के बदायूं जिले का रहने वाल है. इसे सेक्टर 59 के मेट्रो स्टेशन के टैम्पो स्टैण्ड के पास से गिरफ्तार किया गया है.

डीसीपी महिला सुरक्षा मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि थाना सेक्टर 63 में 17 और 18 दिसंबर को आरोपियों ने पड़ोस में रहने वाले 9 वर्षीय और 13 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म किया था. पहले मामले में पीड़िता की मौसी ने आरोपी अताउर्र रहमान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद आरोपी पर पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया था. बाद में कुछ और धाराएं भी इसमें जोड़ दी गई हैं.

इसे भी पढ़ें:रेप का आरोपी नोएडा के जिला अस्पताल से फरार

वहीं थाना फेस 3 पर गिरफ्तार आरोपी पड़ोस में रहने वाली 16 वर्षीय युवती को बहला फुसला कर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया. युवती के परिजनों की शिकायत पर इसके खिलाफ भी पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details