दिल्ली

delhi

अब नोएडा में भी मिला कोराना का नया केस, अलर्ट मोड पर आया स्वास्थ्य विभाग

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 21, 2023, 8:01 PM IST

New case of Corona found in Noida: नोएडा में गुरुवार को एक 54 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इसके बाद से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है. सीएमओ गौतम बुद्ध नगर इसे लेकर लोगों से सतर्क रहने की अपील की है.
New case of Corona found in Noida
New case of Corona found in Noida

डॉ. सुनील शर्मा, सीएमओ नोएडा

नई दिल्ली/नोएडा:कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर देशभर में हड़कंप मचा हुआ है. दिल्ली एनसीआर में गाजियाबाद के बाद अब गुरुवार को नोएडा में एक 54 वर्षीय व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव पाया गया. इसके बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप बचा हुआ है. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से वेरिएंट का पता लगाने के लिए जिनोम सिक्वेंसिंग कराई जाएगी, जिसके लिए सैंपल दिल्ली भेजा गया है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि कोरोना की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट पर है और जिले में कई स्थानों पर कोरोना की जांच की जा रही है.

अब स्वास्थ्य विभाग पेशेंट की मेडिकल हिस्ट्री निकालने में जुटा हुआ है. व्यक्ति नोएडा के सेक्टर 36 का रहने वाला है. अब स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना टेस्ट करने के आदेश दिए गए हैं. साथ ही जिला अस्पताल में कोरोना टेस्ट के लिए अलग से काउंटर बनाया गया है. व्यक्ति के कोरोना पॉजिटव मिलने पर आरटीपीसीआर जांच की जाएगी. वहीं आगे इसके नमूने जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए दिल्ली भेजे जाएंगे.

यह भी पढ़ें-गाजियाबाद में भी मिला कोरोना का एक मरीज, कराई जा रही सैंपलिंग और ट्रैकिंग

गौतम बुद्ध नगर जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. जनपद के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना की जांच किए जाने के साथ ही जिला अस्पताल में भी कोरोना की अलग से जांच की जा रही है. उन्होंने जनता से अपील की, कि कोरोना महामारी को लेकर लोग सजग रहें और जरा भी परेशानी महसूस होने पर तत्काल स्वास्थ्य विभाग जाकर जांच कराएं.

यह भी पढ़ें-भारत में कोविड के 594 नए मामले, राज्यों ने अपने स्तर पर शुरू की तैयारियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details