दिल्ली

delhi

पुलिस कमिश्नर अस्थाना की नियुक्ति के खिलाफ SC में एक और याचिका, दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 3 PM

By

Published : Aug 7, 2021, 3:01 PM IST

देश व दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, तीसरी लहर के बीच स्कूल खोलना कहीं जल्दबाजी तो नहीं, अस्थाना के खिलाफ एक और याचिका, किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में...

top ten news of delhi till 3 pm
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 3 PM

  • दिल्ली पुलिस कमिश्नर अस्थाना की नियुक्ति के खिलाफ SC में एक और याचिका

एनजीओ 'सेंटर फॉर पब्लिक इंटरेस्ट लिटिगेशन' ने दिल्ली पुलिस आयुक्त के रूप में आईपीएस राकेश अस्थाना की नियुक्ति के आदेश को रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. याचिका में उनके कार्यकाल के विस्तार के साथ-साथ नियुक्ति को अवैध बताया गया है, क्योंकि पुलिस आयुक्त के रूप में उनकी नियुक्ति के समय उनके पास अनिवार्य छह महीने की सेवा का शेष कार्यकाल नहीं था.

  • बनी हुई है तीसरी लहर की आशंका, स्कूल खोलने की तैयारी कहीं जल्दबाजी तो नहीं!

देशभर में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं. कई राज्यों में बढ़ने वाले मामले तीसरी कोरोना लहर की आशंका को बढ़ाने लगे हैं. इसी बीच दिल्ली सरकार ने स्कूलों को खोलने की तैयारी की दिशा में कदम बढ़ा दिया है. यह सब ऐसे समय में किया जा रहा है, जब दिल्ली में भी कोरोना से होने वाली मौत के आंकड़ों में बढ़ोतरी दिखने लगी है

  • अमिताभ बच्चन के बंगले पर बम की सूचना निकली फर्जी, दो गिरफ्तार

मुंबई में बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन के बंगले और तीन रेलवे स्टेशनों पर बम रखे जाने की सूचना फर्जी निकली है. मुंबई पुलिस ने इस मामले में ठाणे से दो लोगों को हिरासत में लिया है. साथ ही एहतियातन महत्वपूर्ण जगहों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

  • Tokyo Olympics : मामूली अंतर से मेडल से चूकीं अदिति, चौथे स्थान पर रहीं

भारतीय गोल्फर अदिति अशोक टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रचने से चूक गई हैं. फाइनल राउंड में वह चौथे स्थान पर रहीं. वहीं, अमेरिका की नैली कोरडा (Nelly Korda) ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया. वहीं, ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अदिति को बधाई व शुभकामनाएं दीं.

  • Sagar Dhankhar Murder Case: तिहाड़ में कर्मचारियों को हेल्थ टिप्स दे रहा सुशील पहलवान

सागर धनखड़ हत्याकांड मामले में तिहाड़ जेल में बंद दो बार का ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार पुलिस कर्मियों को फिटनेस की टिप्स दे रहे हैं. जेल के कर्मचारी भी रुचि के साथ हेल्थ टिप्स फॉलो कर रहे हैंं.

  • विदेशी जोड़े की शादी का रजिस्ट्रेशन नहीं करने पर मैरिज रजिस्ट्रार और दिल्ली सरकार को नोटिस जारी

कोर्ट ने उम्मीद जताई की अगर कानून के तहत कोई रोक नहीं है तो मैरिज रजिस्टार सभी औपचारिकताओं को पूरा करें और याचिकाकर्ताओं की शादी को रजिस्टर करने के लिए तुरंत कदम उठाएं.

  • मास्टर प्लान 2041 के ड्राफ्ट में संगम विहार रिज वन क्षेत्र घोषित, लोगों को आपत्ति

दिल्ली मास्टर प्लान 2041 के तहत संगम विहार क्षेत्र को रिज वन के रूप में घोषित किया गया है, जिसका लोग विरोध कर रहे हैं. दरअसल, संगम विहार क्षेत्र में लाखों की आबादी रहती है, ऐसे में वन क्षेत्र घोषित होने पर लोगों के प्रभावित होने की आशंका है.

  • Sagar Dhankhar Murder Case: तिहाड़ में कर्मचारियों को हेल्थ टिप्स दे रहा सुशील पहलवान

सागर धनखड़ हत्याकांड मामले में तिहाड़ जेल में बंद दो बार का ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार पुलिस कर्मियों को फिटनेस की टिप्स दे रहे हैं. जेल के कर्मचारी भी रुचि के साथ हेल्थ टिप्स फॉलो कर रहे हैंं.

  • 75वें स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली के बच्चों के लिए शुरू होगा 'देशभक्ति पाठ्यक्रम'

देशभक्ति करिकुलम का फ्रेमवर्क एससीईआरटी दिल्ली द्वारा एप्रूव्ड हो गया है. वहीं आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य पर दिल्ली सरकार के सभी स्कूलों में देशभक्ति करिकुलम शुरू किया जाएगा.

  • 24 घंटे जलापूर्ति के लिए CM अरविंद केजरीवाल ने की बैठक

सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में 24 घंटे जलापूर्ति, यमुना की सफाई और 100 फीसद पाइप लाइन व सीवरेज नेटवर्क को लेकर डीजेबी के साथ समीक्षा बैठक की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details