दिल्ली

delhi

रावण के पुतले बनाने वालों को पुलिस ने पीटा, कारोबारी परेशान, देखिये 5 बजे तक की बड़ी खबरें

By

Published : Oct 7, 2021, 4:53 PM IST

शाम पांच बजे तक 10 बड़ी खबरें, आतंकियों ने स्कूल में घुसकर प्रिंसिपल और टीचर की हत्या की, रावण के पुतले बनाने वालों को पुलिस ने पीटा ! काम बंद होने से कारोबारी परेशान, भाजपा की नई कार्यकारिणी से मेनका-वरुण बाहर, सिंधिया-मिथुन की एंट्री, जैसी बड़ी खबरें.

delhi news update till 5pm
देखिये 5 बजे तक की बड़ी खबरें

  • जम्मू-कश्मीर : आतंकियों ने स्कूल में घुसकर प्रिंसिपल और टीचर की हत्या की

श्रीनगर में आतंकियों ने एक और कायराना वारदात को अंजाम दिया है. आतंकियों ने श्रीनगर के ईदगाह इलाके में एक स्कूल में घुसकर प्रिंसिपल और टीचर की फायरिंग कर दी. इस आतंकी हमले में दोनों की मौत हो गई.

  • रावण के पुतले बनाने वालों को पुलिस ने पीटा ! काम बंद होने से कारोबारी परेशान

दिल्ली के ततारपुर में रावण के पुतले (Ravan effigies in tatarpur) बनाने वाले कारोबारियों के काम को राजौरी थाना पुलिस ने बंद करा दिया है. इस दौरान पुलिसकर्मियों पर कारीगरों से मारपीट और पुतलों को तोड़ने (Police broke Ravan effigies) का भी आरोप है.

  • कोविड-19 के उपायों से जुड़ी याचिका की आगे की कायर्वाही पर दिल्ली HC ने लगाई रोक

मुख्य न्यायाधीश जस्टिस डी एन पटेल और जस्टिस ज्योति सिंह की पीठ ने वकील त्रिवेणी पोटेकर की एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि सरकार ने पर्याप्त स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करायी हैं. साथ ही अब जनता को निःशुल्क टीके भी उपलब्ध करा रही हैं. पीठ ने याचिका पर कार्यवाही बंद कर दी और याचिकाकर्ता को सलाह दी कि यदि भविष्य में इससे संबंधित कोई मुश्किल सामने आती है, तो वह उपयुक्त फोरम से संपर्क कर सकते हैं.

  • श्रद्धालु इस मंदिर में नहीं बांध पाएंगे मन्नत का धागा

शारदीय नवरात्रि की शुरुआत के साथ ही श्रद्धालु माता के दर्शनों के लिए मंदिर जाने लगे हैं. कोरोना को देखते हुए मंदिरों और लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना पड़ रहा है, जिसकी वजह से श्रद्धालु मंदिर में न तो फूल और प्रसाद चढ़ा पा रहे हैं और न ही मन्नत के लिए धागा बांध पा रहे हैं.

  • भाजपा की नई कार्यकारिणी से मेनका-वरुण बाहर, सिंधिया-मिथुन की एंट्री

भाजपा ने 80 सदस्यीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा की है. सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, एमएम जोशी, अमित शाह, राजनाथ सिंह के नाम शामिल हैं. मेनका गांधी और वरुण गांधी का नाम इसमें शामिल नहीं है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को इसमें शामिल किया गया है. कार्यकारिणी की बैठक सात नवंबर को दिल्ली में बुलाई गई है.

  • भारत ने कोविड के खिलाफ लड़ाई जीत ली है, सरकार महामारी से प्रभावी तरीके से निपटी: Indigo CEO

वैश्विक एयरलाइंस निकाय 'इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन' (IATA) के वार्षिक सम्मेलन में एक चर्चा के दौरान दत्ता ने कहा कि मुझे लगता है कि 2023 तक, कोविड बन जाएगा. उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने जिस तरह से धीरे-धीरे क्षमता में वृद्धि के लिए घरेलू विमानन उद्योग के साथ काम किया है, उसके लिए उन्हें सरकार की सराहना करनी होगी.

  • लखीमपुर हिंसा: वरुण गांधी ने ट्वीट किया वीडियो, कहा- प्रदर्शनकारियों को हत्या से चुप नहीं कराया जा सकता

पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी के बागी तेवर थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने गुरुवार को निर्दोष किसानों के मौके के लिए जवाबदेही तय करने का आह्वान किया. वरुण गांधी ने इस दौरान एक वीडियो ट्वीट करते हुए कहा है कि प्रदर्शनकारियों को हत्या से चुप नहीं कराया जा सकता है.

  • अलर्ट मोड पर दिल्ली पुलिस, गैंगस्टर के बीच हो सकती है बड़ी गैंगवार

दिल्ली के गैंगस्टर पुलिस के लिये सिरदर्द बने हुए हैं. पुलिस को आशंका है कि जल्द बड़ा गैंगवार हो सकता है. ऐसे में पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना की तरफ से अलर्ट रहने के निर्देश जारी कर दिये गए हैं.

  • एक से 15 नवंबर तक 'गैस चैंबर' बन जाती है राजधानी दिल्ली

दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति द्वारा एकत्रित आंकड़ों के विश्लेषण से पता चला है कि राष्ट्रीय राजधानी के लोग हर साल 1-15 नवंबर के बीच 'सबसे खराब' हवा में सांस लेते हैं. पिछले पांच वर्षों में 1-15 नवंबर तक औसत PM2.5 स्तर 285 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर दर्ज किया गया.

  • सोशल मीडिया पर नाबालिग लड़कियों की न्यूड फोटो शेयर करने वाला IIT छात्र गिरफ्तार

आईआईटी में पढ़ने का सपना कई छात्रों का होता है. यहां पहुंचने के लिये छात्र जी तोड़ मेहनत करते हैं. लेकिन कुछ लोग इस मुकाम पर पहुंचने के बाद आपराधिक गतिविधियों में शामिल हो जाते हैं. ऐसे ही कुछ बिहार के छात्र के साथ हुआ. जानने के लिये पढ़ें, पूरी खबर...

ABOUT THE AUTHOR

...view details