दिल्ली

delhi

दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @ 5 PM

By

Published : Oct 30, 2020, 5:10 PM IST

देश की राजधानी दिल्ली में अब तक क्या रही सुर्खियां, कहां-कहां मिले सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव, कहां हुई कोरोना से मौत, कहां-कहां हुआ अपराध और किन मुद्दों पर जारी है सियासत. जानिए एक नजर में…

delhi big news today
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें

  • कांग्रेस ने नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए शुरू की प्रक्रिया

मधुसूदन मिस्त्री की अगुवाई वाली कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण ने पार्टी अध्यक्ष के चुनाव के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है.

  • पीएम मोदी ने किया सरदार पटेल जूलॉजिकल पार्क 'जंगल सफारी' का उद्घाटन

पीएम मोदी का गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर है. इस दौरान उन्होंने केवड़िया में जंगल सफारी का उद्घाटन किया. प्रधानमंत्री ने अक्टूबर 2017 में सरदार पटेल की विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा राष्ट्र के प्रति समर्पित की थी.

  • सीमा विवाद : पीएम पर राहुल का हमला, कहा- चीन का नाम लेने से डरते हैं

चीन से तनाव के बीच राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि देश के जवान भयंकर सर्दी में साधारण टेंट में गुज़ारा करते हुए भी चीन के आक्रमण का डटकर मुक़ाबला करते हैं.

  • टीकाकरण के टारगेट पर कोरोना का कहर, जानिए कितना जरूरी है वैक्सीनेशन

जिस टीकाकरण से लाखों जिंदगियां बचती हैं, उसी टीकाकरण पर कोरोनाकाल में संकट के बादल छा गए. संकट ऐसा कि घरों से बाहर निकलना बंद, परिवहन बंद, व्यापार बंद, या यूं कहें कि पूरा देश बंद रहा.

  • गाजियाबाद में बढ़ रहा प्रदूषण, गंभीर श्रेणी में लोनी का AQI

कोरोना के साथ-साथ अब दिल्ली एनसीआर प्रदूषण की मार झेल रहा है. दिवाली में करीब दो हफ्ते का वक्त बाकी है, लेकिन अभी से दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है.

  • जयेन्द्र डबास का दिल्ली सरकार पर निशाना, बदहाल सड़कें प्रदूषण का बड़ा कारण

नरेला जोन में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल खत्म हो गई है और सभी कर्मचारी काम पर लौटे गए हैं. निगम का कहना है कि दिवाली से पहले सभी सफाई कर्मचारियों का 1 महीने वेतन जारी किया जाएगा.

  • DU: PG में दाखिले के लिए जारी हुई संशोधित तारीख, 18 नवंबर से दाखिला प्रक्रिया होगी शुरू

दिल्ली विश्वविद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2020-21 में पोस्ट ग्रेजुएशन में प्रवेश परीक्षा और मेरिट आधारित दाखिले के लिए संशोधित शेड्यूल जारी कर दिया गया है.

  • दिल्ली की झुग्गियों पर प्रशासन की लगातार कार्रवाई, पुष्प विहार में दिखा लोगों का आक्रोश

संगम विहार को पूरे एशिया का सबसे बड़ा स्लम एरिया माना जाता है. यहां पर भारी संख्या में गरीब लोग रहते हैं. हाल ही में हाईकोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली सरकार ने यहां 100 से ज्यादा घरों को ध्वस्त कर दिया.

  • यमुना एक्सप्रेसवे पर चलते ट्रक में लगी आग, कोई हताहत नहीं

यमुना एक्सप्रेसवे पर स्पोर्ट्स सिटी के पास चलते ट्रक में भीषण आग लग गई. आग ने विकराल रूप ले लिया जिसके बाद चालक और परिचालक ने ट्रक से कूदकर अपनी जान बचाई.

  • दिल्ली से UP गए ठेकेदार का सीतापुर में हुआ अपहरण, 3 को पुलिस ने दबोचा

साउथ दिल्ली के मालवीय नगर थाने की पुलिस ने उत्तर प्रदेश के सीतापुर से 3 अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details