दिल्ली

delhi

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने किया ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन, दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @3 PM

By

Published : Sep 9, 2021, 3:01 PM IST

देश और दिल्ली की बड़ी सुर्खियां, दिल्ली में गणेश चतुर्थी पूजा के आयोजन को नहीं मिली अनुमति, जम्मू-कश्मीर के नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता का दिल्ली में मिला शव, कंगना को झटका: बॉम्बे हाईकोर्ट ने मानहानि केस रद्द करने की याचिका की खारिज और किन मुद्दों पर जारी है राजनीति. बस एक क्लिक में देखिए...

big news of delhi till 3 pm
दिल्ली की 10 बड़ी खबरें @3 PM

  • कंगना को झटका: बॉम्बे हाईकोर्ट ने मानहानि केस रद्द करने की याचिका की खारिज

बंबई उच्च न्यायालय ने अभिनेत्री कंगना रनौत की वह याचिका खारिज कर दी, जिसमें गीतकार जावेद अख्तर की शिकायत पर शुरू की गई मानहानि की कार्यवाही को रद्द करने का आग्रह किया गया था.

  • गाजियाबाद: केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने किया ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन

गाजियाबाद के जिला एमएमजी अस्पताल में केंद्रीय मंत्री और गाज़ियाबाद से सांसद वीके सिंह ने ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया. सांसद वीके सिंह ने बताया कि यह प्लांट पीएम केयर फण्ड के द्वारा लगाया गया है.

  • राजस्थान: बाड़मेर में लैंडिंग एयरस्ट्रिप की शुरुआत, राजनाथ, गडकरी ने किया उद्घाटन

ये एयरस्ट्रिप भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के पास ही है, ऐसे में भविष्य में सामरिक रूप से भी इसकी काफी अहमियत होगी. हाइवे पर इस तरह की एयरस्ट्रिप की कई अहम भूमिकाएं होती हैं, यहां पर करीब चार एयरक्राफ्ट को पार्क करने की सुविधा भी होगी.

  • परमवीर विक्रम बत्रा की जयंती, करगिल का वो 'शेरशाह', जिसके किस्से आपमें जोश भर देंगे

विक्रम बत्रा के शौर्य से पाकिस्तान की सेना में बेहद खौफ था. वे उसे शेरशाह के नाम से पुकारते थे. अहम चोटियों पर तिरंगा लहराने के बाद विक्रम बत्रा ने आराम की परवाह भी नहीं की और जो नारा बुलंद किया, वो इतिहास बन गया है. विक्रम बत्रा का- ये दिल मांगे मोर, नारा सैनिकों में जोश भर देता था.

  • ISO सर्टिफाइड विधायक कार्यालय की प्रामाणिकता पर सांसद मनोज तिवारी ने उठाये सवाल

भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने एक बार फिर से दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है. दरअसल हाल ही में तिमारपुर से आप विधायक दिलीप पांडे ने अपने विधायक कार्यालय को बेहतर कामकाज के लिए ISO से सर्टिफाइड बताते हुए मुख्यमंत्री से कार्यालय का उद्घाटन करवाया था. इसी को लेकर मनोज तिवारी केजरीवाल सरकार के खिलाफ एक बार फिर मुखर हुए हैं.

  • जम्मू-कश्मीर के नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता का दिल्ली में मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

जम्मू-कश्मीर के एक नेता का शव दिल्ली के मोती नगर में मिला है. मृतक जम्मू-कश्मीर विधान परिषद के सदस्य रह चुके थे.

  • जेल में बंद आतंकी यासीन भटकल को चाहिए यूनानी इलाज, प्रशासन से की मांग

तिहाड़ जेल में बंद इंडियन मुजाहिद्दीन के आतंकी यासीन भटकल को अंग्रेजी दवा की जगह यूनानी दवा चाहिए. उसने जेल प्रशासन को पत्र लिखकर यूनानी वैद्य से इलाज करवाने की मांग की है.

  • पहले 13 लाख जुर्माना भरिये, तब जाइये अफगानिस्तान: दिल्ली हाईकोर्ट

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि अफगानी नागरिक को पहले जुर्माने के 13 लाख रुपये भरने होंगे, उसके बाद वो अपने देश जा सकेगा. कोर्ट ने कहा की अफगानिस्तान में मौजूदा परिस्थितियों के मद्देनजर याचिकाकर्ता के भारत लौटने की संभावना काफी कम है.

  • वीआईपी की सुरक्षा के लिए बनेगी फिट पुलिसकर्मियों की बटालियन, ऐसे होगा चयन

पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने वीआईपी सुरक्षा के लिए अलग सिक्योरिटी बटालियन बनाने का निर्णय लिया है. पुलिस सूत्रों के अनुसार इसे दिल्ली पुलिस सिक्योरिटी बटालियन का नाम दिया जाएगा. यह बटालियन डीसीपी चौथी बटालियन को रिपोर्ट करेगी.

  • DSGMC: गुरुद्वारा कमेटी की 2 सीटों पर सदस्यों का चयन आज, दिलचस्प होगा चुनाव

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की 46 सीटों पर आम चुनाव के बाद यहां को ऑप्टेड सदस्यों के लिए 2 चयन आज होने हैं. इसके लिए सभी 46 चुने हुए प्रतिनिधि वोट करेंगे. सीटों का गणित कुछ ऐसा है कि 2 सीटों का ये चुनाव दिलचस्प होने जा रहा है. कैसे, आइए जानते हैं...

ABOUT THE AUTHOR

...view details