छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जशपुर: अंतर्राज्यीय गांजा तस्करी करते दो आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Feb 10, 2021, 3:24 AM IST

पत्थलगांव पुलिस ने गांजा तस्करी करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से गांजा के साथ एक बाइक भी जब्त की गई है.
Two accused arrested for smuggling hemp in jashpur
पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

जशपुर:पत्थलगांव पुलिस ने अंतर्राज्यीय गांजा तस्करी करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से 8 किलो गांजा सहित एक बाइक भी बरामद की गई है. आरोपी पड़ोसी राज्य ओडिशा से गांजा तस्करी कर छत्तीसगढ़ में खपाने की फिराक में थे.

अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर गिरफ्तार

पत्थलगांव थाना प्रभारी संतलाल आयाम ने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि ओडिशा से गांजा लेकर दो तस्कर आ रहे हैं. सूचना पर पत्थलगांव पुलिस शिवपुर के पास वाहनों की जांच कर रही थी. इसी दौरान कांसाबेल की ओर से आ रही एक बाइक को पुलिस ने रोका. बाइक में सवार दो लोगो के हाथ में प्लास्टिक का पैकेट था, जिसे बरामद किया गया. पैकेट की तलाशी लिए जाने पर 8 किलो गांजा जब्त किया गया है. जिसकी कीमत करीब 1 लाख रुपये बताई जा रही है.

आरोपियों से जब्त की गई बाइक

महासमुंद: IG ने पुलिसकर्मियों को अच्छे काम के लिए दिया प्रशस्ति-पत्र

कांसाबेल क्षेत्र के रहने वाले हैं आरोपी

थाना प्रभारी संतलाल आयाम ने बताया कि आरोपी कांसाबेल थाना क्षेत्र के शब्दमुंडा निवासी जलेंद्र चौहान और पालेश्वर चौहान के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 20 बी के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी जब्त किए गए गांजा को बेचने के फिराक में थे.

ओडिशा से होती है तस्करी

पड़ोसी राज्य ओडिशा से भारी मात्रा में गांजे की खेप देश भर में सप्लाई की जाती है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक ओडिशा के नक्सल प्रभावित इलाके में बड़े पैमाने में गांजा की खेती की जाती है. तस्कर यहां से सस्ते कीमत में खरीद कर भारी मुनाफा कमाते है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details