उत्तराखंड

uttarakhand

काशीपुर में जल्द बनेगा गौ-सदन, आवारा पशुओं के मालिक से वसूला जाएगा खर्च

By

Published : Sep 6, 2020, 4:20 PM IST

Updated : Sep 6, 2020, 5:01 PM IST

काशीपुर में जल्द ही सड़क पर आवारा घूम रहे पशुओं के लिए गौ-सदन बनाया जाएगा. जिसमें आवारा पशुओं को रखने का खर्चा उनके मालिक से ही लिया जाएगा.

Kashipur Municipal Corporation
शीपुर में जल्द बनेगा गौ-सदन

काशीपुर: शहर के लोगों को अब जल्द ही आवारा पशुओं से निजात मिलने वाली है. नगर निगम के द्वारा इसके लिए पहल शुरू कर दी गई है. काशीपुर नगर निगम आवारा पशुओं के लिए एक गौ सदन बनाने वाला है.

काशीपुर में जल्द बनेगा गौ-सदन

दरअसल, शहर की सड़कों और बाजारों में आवारा गाय, बैल अक्सर राहगीरों के लिए समस्याएं खड़ी कर रहे हैं. आवारा गाय, सांड सब्जी मंडी, फल मंडी समेत मुख्य बाजार में सब्जी वालों के फल और दुकानदारों की दुकानों के आगे रखे सामान को खा जाते हैं. जिससे दुकानदारों को खासा नुकसान होता है.

पढ़ें- हल्द्वानी: लालकुआं से युवती का अपहरण, परिजनों ने किया हंगामा

इसके अलावा शहर की सड़कों पर निकलने वाले राहगीरों की भी कई बार जान पर बन आती है. जब इस बारे में नगर निगम की महापौर ऊषा चौधरी से पता चला तो उन्होंने आवारा पशुओं की हालत पर अफसोस जताते हुए कहा कि इन्हें व्यवस्थित करने का प्रयास किया जा रहा है.

पढ़ें:बेरोजगारों के समर्थन में उतरे हरीश रावत, घंटी बजाकर जताया विरोध

उन्होंने कहा जल्द ही नगर निगम आवारा पशुओं के लिए गौ सदन बनाने जा रहा है. जिसके लिए टेंडर आमंत्रित किये जा चुके हैं. उन्होंने कहा जल्द ही गौ सदन अस्तित्व में आ जाएगा. उसके बाद आवारा पशुओं को यहां रखा जाएगा.

पढ़ें- एसएफएफ जांबाजों को पहचान दिलाने की उठी मांग, जानिए क्यों है चर्चा

उन्होंने कहा जितने दिन भी आवारा गाय और आवारा पशु को गौ सदन में रखा जाएगा, उसका खर्चा उसके मालिक से लिया जाएगा. उन्होंने साफ शब्दों में पशुपालकों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे अपने पशुओं को सड़कों पर न छोड़े. अगर वह फिर भी ऐसा करते हैं तो उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

Last Updated :Sep 6, 2020, 5:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details