उत्तराखंड

uttarakhand

दुल्हन के हाथों की मेहंदी उतरी भी नहीं, पति ने शादी के 12 घंटे बाद ही दे दिया ट्रिपल तलाक

By

Published : Dec 2, 2021, 9:27 PM IST

निकाह होने के बाद शाम को अपनी ससुराल पहुंची दुल्हन के साथ दहेज के लिए ससुरालियों ने मारपीट की. इसके बाद पति ने उसे तीन तलाक दे दिया. पुलिस ने विवाहिता की तहरीर पर पति समेत ससुराल पक्ष के आठ लोगों के खिलाफ दहेज के लिए मारपीट और तीन तलाक देने के आरोप में केस दर्ज किया है.

news
news

रुद्रपुर: उधमसिंह नगर जिले के किच्छा में दहेज के लिए तीन तलाक का मामला सामने आया है. पति ने दहेज में एसी, कार और बुलेट की मांग पूरी नहीं होने पर शादी के 12 घंटे बाद ही तीन तलाक दे दिया. पीड़िता ने किच्छा कोतवाली में पति सहित ससुराल पक्ष के 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

पीड़िता का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर पति ने निकाह 12 घंटे बाद ही उसे तीन तलाक दे दिया है. इस मामले में जब पीड़िता के परिजनों से ससुरालियों से फोन पर बात की तो उन्होंने उसके साथ भी गाली-गलौज की. इसके बाद परिजनों ने किच्छा कोतवाली ने पति समेत 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

पढ़ें-नाबालिग लड़की से दुष्कर्म मामला, पॉक्सो कोर्ट ने आरोपी को सुनाई 12 साल की सजा

पुलिस को दी तहरीर में किच्छा दरऊ निवासी निमरा खान ने बताया कि उसका निकाह शावेज खान निवासी जुरिया पोस्ट पनवड़िया बिलासपुर जनपद रामपुर उत्तर प्रदेश के साथ 28 नवंबर 21 को हुआ था. निकाह के बाद जब वह शाम को ससुराल पहुंची तो सास नाजमा, जेठानी शाइस्ता, ननद सना, नाजिश, नंदोई नदीम, जेठ शब्लू और ससुर जरीन खान ने उसे ले जाकर फर्श पर बैठा दिया और उसे दहेज को लेकर ताने मारने लगे.

आरोप है कि दहेज में कार, एसी और बुलेट बाइक के बदले परिजनों से ढाई लाख रुपये लाने का दबाव बनाने लगे. निमरा ने ससुरालियों से कहा कि उसके पिता ये सब देने की स्थिति में नहीं है. इसके बाद ससुरालियों ने उसके साथ मारपीट की. सुबह जब निमरा खान के दोनों भाई उसकी ससुराल पहुंचे तो पति शावेज ने उनके सामने ही पत्नी को तीन तलाक दे दिया.

पढ़ें-सोशल मीडिया पर दोस्ती गांठकर महिला करती थी ब्लैकमेल, पुलिस ने खोला सारा 'खेल'

इसके बाद दोनों भाई अपनी बहन को लेकर घर किच्छा आ गए. यहां से परिजनों ने निमरा खान के ससुरालियों को फोन किया तो उन्होंने उनकी साथ गाली-गलौज की. इसके बाद पीड़िता ने किच्छा कोतवाली में पति और ससुराल पक्ष के 8 लोगों के खिलाफ तहरीर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details