उत्तराखंड

uttarakhand

अभिषेक बडोनी भारतीय सेना में बनेंगे अफसर, चेन्नई ओटीए में लेंगे ट्रेनिंग

By

Published : Oct 15, 2022, 3:51 PM IST

टिहरी के बुडकोट निवासी अभिषेक बडोनी का भारतीय सेना में कमीशन अधिकारी के रूप में चयन हुआ है. अभिषेक बडोनी अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी चेन्नई में ट्रेनिंग लेंगे. अपने बेटे अभिषेक बडोनी की इस सफलता पर पिता ओमप्रकाश बडोनी ने खुशी जाहिर की है.

Abhishek Badoni
टिहरी

टिहरी:टिहरी गढ़वाल के बुडकोट निवासी अभिषेक बडोनी का भारतीय सेना में कमीशन अधिकारी के रुप में चयन हुआ है. अभिषेक बडोनी ने ये उपलब्धि हासिल कर टिहरी गढ़वाल और अपने प्रदेश का नाम रोशन करेंगे. अभिषेक बडोनी अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी चेन्नई में ट्रेनिंग लेंगे. 30 अक्टूबर से अपने अधिकारी सैन्य प्रशिक्षण की शुरुआत करेंगे.

बुडकोट के चंद्रबदनी गांव निवासी अभिषेक बडोनी के पारिवारिक पृष्ठभूमि भी सैन्य परिवार से रही है. वे अपने दादा की सैन्य विरासत को आगे बढ़ाते हुए सेना में अधिकारी के रूप में देश की रक्षा में अहम भूमिका निभाएंगे.
पढ़ें-चंपावत को विकास की सौगात, CM ने 7 योजनाओं का लोकार्पण व 23 योजनाओं का किया शिलान्यास

अपने बेटे अभिषेक बडोनी की इस सफलता पर उनके पिता ओमप्रकाश बडोनी ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि अभिषेक में देश सेवा के लिए बचपन से ही जुनून था. बीटेक कंप्यूटर इंजीनियरिंग करने के बाद TCS जैसे बड़ी कंपनी में नौकरी के बावजूद वह सैन्य अधिकारी बनने की तैयारी करता रहा. उन्होंने कहा अभिषेक ने मेहनत और बड़ों के आशीर्वाद से सपना साकार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details