उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में महफूस नहीं महिलाएं, 9 महीने में हुईं रेप की 246 घटनाएं

By

Published : Nov 2, 2021, 1:27 PM IST

Updated : Nov 2, 2021, 1:35 PM IST

उत्तराखंड में लगातार महिला अपराधों में इजाफा हो रहा है. कुमाऊं मंडल में पिछले 9 महीने में 246 महिलाओं के साथ रेप की घटनाएं हुईं हैं. इसके साथ ही अन्य तरह के महिला अपराधों में बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है.

haldwani crime news
haldwani crime news

हल्द्वानी: प्रदेश में लगातार बढ़ते अपराध पुलिस के कार्य प्रणाली और लोगों में कानून के प्रति डर नहीं दिख रहा है. देवभूमि में महिला अपराध में लगातार इजाफा हो रहा है. आलम ये है कि पिछले 9 महीने में कुमाऊं मंडल में 246 महिलाओं के साथ बलात्कार के मामले दर्ज हुए हैं. तो वहीं, 1402 मुकदमे अन्य अपराधों के दर्ज हुए हैं. इसके अलावा महिला उत्पीड़न, घरेलू हिंसा, सेक्सुअल हरासमेंट और चेन स्नेचिंग के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है.

उत्तराखंड में महफूस नहीं महिलाएं.

डीआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे का कहना है कि महिला अपराध को रोकने के लिए पुलिस द्वारा तुरंत कार्रवाई की जा रही है. इसके अलावा महिला हेल्पलाइन और महिला थाने भी बनाए गए हैं, जिसके माध्यम से महिलाओं के मामले को न्याय दिलाया जा रहा है.

महिला अपराधों के आंकड़े

पढ़ें- टी-स्टेट हत्याकांड के आरोपी को कोर्ट ने माना नाबालिग, जुवेनाइल कोर्ट में होगी पेशी

डीआईजी ने बताया कि उन्होंने अधिकारियों को भी निर्देशित किया है कि महिलाओं से होने वाले अपराध में तुरंत मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी की जाए. उन्होंने बताया कि अधिकतर मामलों में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है.

Last Updated :Nov 2, 2021, 1:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details