उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

By

Published : Jan 9, 2022, 9:00 PM IST

महाकाली नदी पर पुल निर्माण को स्वीकृति मिलने पर CM धामी ने जताया प्रधानमंत्री का आभार. कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, प्रदेश में 1413 नए केस के साथ आकंड़ा पहुंचा 4 हजार के पार. कल से शुरू होगा AAP का वर्चुअल नव परिवर्तन संवाद, मनीष सिसोदिया करेंगे आगाज. आचार संहिता के बावजूद नियुक्तियों पर हरीश रावत ने खड़े किए सवाल. पढ़िए 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें.

  1. महाकाली नदी पर पुल निर्माण को स्वीकृति मिलने पर CM धामी ने जताया प्रधानमंत्री का आभार
    सीएम धामी ने महाकाली नदी पर पुल निर्माण को स्वीकृति देने पर पीएम मोदी का आभार जताया है.बता दें भारत-नेपाल के बीच महाकाली नदी पर 12 हजार करोड़ की लागत से ब्रिज बनाया जाएगा.
  2. कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, प्रदेश में 1413 नए केस के साथ आकंड़ा पहुंचा 4 हजार के पार
    उत्तराखंड में एक बार फिर से कोरोना बेकाबू होने लगा है. रविवार को उत्तराखंड में 1413 नए कोरोना मरीज मिले हैं. वहीं, पिछले 24 घंटे में एक मरीज की मौत हुई है.
  3. कल से शुरू होगा AAP का वर्चुअल नव परिवर्तन संवाद, मनीष सिसोदिया करेंगे आगाज
    आम आदमी पार्टी कल से वर्चुअली नव परिवर्तन संवाद की शुरूआत करने जा रही है. जिसमें दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया वर्चुअली नव परिवर्तन संवाद की शुरूआत करेंगे
  4. ग्रेड-पे को लेकर बवाल जारी, पुलिसकर्मियों के परिजनों ने हरदा और प्रीतम सिंह से की मुलाकात, AAP ने भी साधा निशाना
    ग्रेड-पे के मामले पर पुलिसकर्मियों के परिजनों ने पूर्व सीएम हरीश रावत और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह से मुलाकात की. साथ ही विधानसभा चुनाव में बीजेपी को सबक सिखाने की बात कही.
  5. आचार संहिता के बावजूद नियुक्तियों पर हरीश रावत ने खड़े किए सवाल, बोले- वाह रे सत्ता का घमंड
    उत्तराखंड विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होते ही प्रदेश में आचार संहिता लागू हो चुकी है. इसके बावजूद को-ऑपरेटिव बैंकों में नियुक्तियों को लेकर पूर्व सीएम हरीश रावत ने सरकार पर सवाल खड़े किए हैं.
  6. हरिद्वार ग्रामीण सीट से AAP ने भरा जीत का दम, तैयारियों में जुटे नरेश शर्मा
    आम आदमी पार्टी ने 70 विधानसभाओं में से 24 विधानसभा के प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है. जिसमें से हरिद्वार ग्रामीण विधानसभा सीट पर नरेश शर्मा को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है.
  7. चुनावी सीजन में ऑल वेदर रोड को लेकर सियासी घमासान, भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने
    उत्तराखंड में चुनाव की तारीख की घोषणा होते ही बीजेपी और कांग्रेस एक-दूसरे पर हमलावर हो गई है. चुनावी सीजन को देखते हुए पिथौरागढ़ में ऑल वेदर रोड को लेकर बीजेपी-कांग्रेस आमने-सामने आ गए हैं.
  8. Uttarakhand Elections 2022: बीजेपी और कांग्रेस जल्द करेगी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी
    उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान होना है. इसके मद्देनजर भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दल प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करने के लिए लगभग तैयार दिख रहे हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले 1 हफ्ते में दोनों ही पार्टियां पहली सूची जारी कर देंगी.
  9. गंगोलीहाट सीट से विधायक मीना गंगोला सहित 8 लोगों ने ठोकी दावेदारी
    गंगोलीहाट विधानसभा सीट से वर्तमान विधायक मीना गंगोला सहित 8 बीजेपी नेताओं ने अपनी दावेदारी पेश की. वहीं प्रत्याशी चयन के लिए कार्यकारिणी पदाधिकारियों ने मतदान किया.
  10. CM धामी के PRO की बहाली पर कांग्रेस हुई हमलावर, कहा- खनन माफियाओं के कब्जे में उत्तराखंड
    सीएम धामी के पीआरओ नंदन सिंह बिष्ट को एक बार फिर सरकार ने पीआरओ के पद पर तैनाती दे दी है. नंदन सिंह बिष्ट को खनन ट्रकों को छोड़ने की वकालत करने के कारण हटा दिया गया था. वहीं, कांग्रेस ने इस बहाली पर निशाना साधा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details