उत्तराखंड

uttarakhand

AIIMS ऋषिकेश में PG सीट को लेकर शासन को भेजा गया प्रस्ताव, मिलेंगी 24 सीटें

By

Published : Feb 16, 2020, 6:19 PM IST

Updated : Feb 16, 2020, 6:39 PM IST

उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग इन दिनों सतर्क नजर आ रहा है. स्वास्थ्य विभाग ने एम्स ऋषिकेश से पीजी की सीटों के लिए शासन को प्रस्ताव भेजकर मंजूरी मांगी है. अब जल्द ही राज्य के डॉक्टर्स सरकारी सुविधाओं के साथ अपनी पीजी कर सकेंगे.

rishikesh-aiims
rishikesh-aiims

देहरादून:राज्य के सरकारी अस्पतालों में विशेषज्ञ डॉक्टर्स की कमी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग भी सतर्क दिखाई दे रहा है. स्वास्थ्य विभाग ने एम्स ऋषिकेश में पीजी की सीटों के लिए शासन को प्रस्ताव भेजकर मंजूरी मांगी है.

एम्स ऋषिकेश में पीजी की सीटों पर शासन की मंजूरी के बाद राज्य को विशेषज्ञ डॉक्टर्स को लेकर कुछ राहत मिल पाएगी. दरअसल, एम्स में हर सेमेस्टर पर 24 सीटें राज्य को दिए जाने पर सहमति दी है. इस लिहाज से 2 साल में प्रदेश को 96 सीटें मिल सकेंगी, यानी शासन की मंजूरी के बाद 2 सालों में 96 विशेषज्ञ डॉक्टर्स स्वास्थ्य विभाग में अपना सहयोग दे सकेंगे.

AIIMS ऋषिकेश से PG कराने को लेकर भेजा गया प्रस्ताव

पढ़ें- मसूरी: प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र का शुभारंभ, लोगों को सस्ती दरों पर मिलेगी दवाइयां

स्वास्थ्य महानिदेशक अमिता उप्रेती ने बताया कि जल्द ही डॉक्टर से इसके लिए आवेदन मंगाए जाएंगे. राज्य में पहले चरण में 24 डॉक्टरों को पीजी के लिए भेजा जाएगा. बता दें, प्रदेश में विशेषज्ञ डॉक्टर्स को राज्य सरकार खास सुविधाएं दे रही हैं. अब पीजी सीटें मिलने के बाद 5 साल का बॉन्ड भरवाकर इन विशेषज्ञ डॉक्टर्स को प्रदेश में ही अपनी सेवाएं देनी होंगी. एम्स ऋषिकेश में 24 सीटें मिलना प्रदेश के लिए एक अच्छी खबर है और इससे राज्य के डॉक्टर्स सरकारी सुविधाओं के साथ अपनी पीजी कर सकेंगे.

Last Updated :Feb 16, 2020, 6:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details