उत्तराखंड

uttarakhand

काफल और हिसालू के बाद हरीश रावत ने गिनाए आडू़ के फायदे, कहा-बीमारियों से रखता है दूर

By

Published : May 29, 2023, 1:33 PM IST

वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत ने आड़ू के फायदे गिनाए हैं. हरीश रावत इससे पहले हिसालू और काफल के लिए लोगों को न्योता दे चुके हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए आड़ू को डाइट में शामिल कर बीमारियों से दूर रहने की अपील की है.

benefits of peach fruit
पूर्व सीएम हरीश रावत

देहरादून:वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. वो सोशल मीडिया पर अक्सर राजनीतिक विषयों के साथ उत्तराखंड के उत्पादों को बढ़ावा देते दिखाई देते रहते हैं. वहीं हरीश रावत को काफल, नारंगी, हिसालू के बाद आड़ू फल की याद आई है. हरीश रावत इससे पहले हिसालू और काफल फल के फायदे गिनाते दिखाई दिए थे. वहीं हरीश रावत ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर आड़ू फल के फायदे बताए हैं और लोगों को इसे डाइट में शामिल करने को कहा है.

हरीश रावत ने गिनाए आड़ू के फायदे

गौर हो कि हरीश रावत पहाड़ी फल और उत्पादों को समय-समय पर प्रमोट करते रहते हैं. साथ ही ऑर्गनिक आबोहवा में उगाए गए उत्पाद और फलों के फायदों से लोगों को रूबरू कराते रहते हैं. जिससे पहाड़ के उत्पादों की पहचान और मांग बढ़ सके. वैसे भी पहाड़ के उत्पादों की बाजार में काफी मांग बढ़ गई है. जिसका फायदा काश्तकारों को मिल रहा है. जो काश्तकार खेतीबाड़ी से मुंह मोड़ चुके थे, उनका फिर से परंपरागत खेती की ओर रुझान बढ़ा है.

पढ़ें- हरीश रावत को आई हिसालू और काफल की याद, दे रहे न्योता, लोगों से किया ये आग्रह
बीमारियों से दूर रखता है आड़ू

इस बार हरीश रावत ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर सेहत के लिए आड़ू की खूबियां और फायदे गिनाए हैं. उन्होंने लिखा कि 'आड़ू उन लाभकारी फलों में से एक है, जिसके सेवन से सेहत, त्वचा और बालों को कई फायदे होते हैं. जैसे वजन घटाने में कारगर, कैंसर से बचने के लिए, स्वस्थ आंखों के लिए, कोलेस्ट्रॉल को नियंत्रित करने आदि बीमारियों को दूर रखने में भी मदद मिलती है.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details