उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून में 'थैंक्यू मोदी जी फॉर जी-20 इन उत्तराखण्ड' का आयोजन, सीएम धामी ने की शिरकत

By

Published : May 7, 2023, 6:32 PM IST

उत्तराखंड में जी 20 की तीन बैठकें आयोजित की जा रही है. जिसमें से पहली बैठक का रामनगर में सफलता पूर्वक आयोजन हो चुका है. जी 20 की दो और बैठकें अभी राज्य में होनी हैं. उससे पहले आज देहरादून में मेगा मैराथन थैंक मोदी जी फॉर जी 20 समिट इन उत्तराखंड कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें सीएम धामी ने हिस्सा लिया.
Etv Bharat
देहरादून में 'थैंक्यू मोदी जी फॉर जी-20 इन उत्तराखण्ड' का आयोज

देहरादून: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मेगा मैराथन 'थैंक्यू मोदी जी फॉर जी-20 समिट इन उत्तराखंड' कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस मौके पर बोलते हुए सीएम धामी ने कहा आज से पहले राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय बैठकें दिल्ली, मुंबई और अन्य बड़े शहरों में होती थीं, लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व में छोटे शहरों में भी जी-20 बैठकें हो रही हैं. सीएम धामी ने कहा यह हमारे लिए गर्व की बात है कि भारत को G20 की अध्यक्षता मिली है.

कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम धामी ने कहा उत्तराखंड को जी 20 की तीन बैठकों की मेजबानी का मौका मिला है. जिसमें से पहली बैठक रामनगर में हो चुकी है. उन्होंने रामनगर में हुई जी 20 की बैठक को सफल बताते हुए कहा आगे भी होने वाली बैठकों को लेकर उत्तराखंड तैयार है. सीएम धामी ने कहा जी 20 के माध्यम से हम उत्तराखंड की संस्कृति को विश्व मंच पर दिखा सकते हैं. देश दुनिया से आने वाले प्रतिनिधि यहां की कला से रूबरू हो होंगे. जिससे प्रदेश को एक अलग पहचान मिलेगी.

पढ़ें-मिशन 2024: चुनावी रणनीति बनाने में जुटी पार्टियां, बूथ स्तर पर बीजेपी-कांग्रेस का फोकस

सीएम धामी ने जी 20 के लिए छोटे राज्यों, शहरों का चयन करने के लिए पीएम मोदी का आभार जताया है. सीएम धामी ने कहा पीएम मोदी के नेतृत्व में देश वैश्विक स्तर पर दिनों दिन आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा आज हम फिर से विश्व गुरू बनने की ओर अग्रसर हैं.इस दौरान सीएम धामी ने कहा देश आज आजादी के अमृत काल में प्रवेश कर चुका है. आने वाले 25 साल देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं. उन्होंने कहा आने वाला दशक उत्तराखंड का होगा. जिसके संकल्प के साथ हम साथ आगे बढ़ रहे हैं. सीएम धामी ने कहा उत्तराखण्ड को देश के अग्रणी राज्यों में लाने के लिए सबको एकजुट होकर आगे बढ़ना है

ABOUT THE AUTHOR

...view details