उत्तराखंड

uttarakhand

मंत्री गणेश जोशी के दौरे का दिखा असर, मसूरी उप जिला चिकित्सालय पहुंची अपर सचिव स्वास्थ्य

By

Published : Jan 7, 2023, 12:00 PM IST

पिछले साल के आखिरी दिन कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मसूरी उप जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया था. मंत्री को चिकित्सालय में अनेक अव्यवस्थाएं मिली थी. इस पर उन्होंने स्वास्थ्य सचिव डॉ राजेश कुमार को फोन कर व्यवस्थाएं ठीक करने को कहा था. इसका असर दिख रहा है. अपर सचिव स्वास्थ्य अमनदीप कौर ने मसूरी उप जिला चिकित्सालय जाकर सारी चीजें खुद देखीं और उचित कार्रवाई करने को कहा.

mussoorie news
मसूरी समाचार

मसूरी: अपर सचिव स्वास्थ्य अमनदीप कौर ने मसूरी उप जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया. कौर ने अस्पताल में कमियों का जायजा लिया. वहीं अपर सचिव स्वास्थ्य ने अस्पताल प्रबंधन से पैरामेडिकल स्टाफ और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की कमियों के बारे में भी जानकारी ली. अस्पताल में मौजूद डॉक्टरों और स्टाफ से वार्ता कर उनकी समस्याओं और उनको मिलने वाली सुविधाओं के बारे में भी जाना.

अपर सचिव स्वास्थ्य पहुंची मसूरी: अपर सचिव स्वास्थ्य अमनदीप कौर ने बताया कि उनके द्वारा उप जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया गया. अस्पताल में पैरामेडिकल स्टाफ और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की कमियों के बारे में जाना गया. उन्होंने बताया कि पैरामेडिकल स्टाफ और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की कमी के कारण अस्पताल को संचालित करने में दिक्कत आ रही है. अस्पताल प्रबंधन द्वारा अस्पताल में पैरामेडिकल स्टाफ और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की कमियों को दूर करने के लिए विभाग को प्रस्ताव भेजे गए हैं. उनके द्वारा उन सभी प्रस्ताव को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गए हैं. प्रस्तावों को देख कर अस्पताल में पैरामेडिकल स्टाफ और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के साथ अन्य कमियों को दूर किया जाएगा.

अपर सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि ऑक्सीजन प्लांट में भी समय समय पर दिक्कत आ रही है. इसको ठीक करने के लिए उनके द्वारा उच्च अधिकारियों को रिपोर्ट दी जायेगी. वहीं उन्होंने बताया कि अस्पताल के आसपास डॉक्टरों और कर्मचारियों के आवास बनाये जाने को लेकर जगह चिन्हित करने के भी निर्देश दिये गए हैं. बता दें कि हाल में ही कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी द्वारा उप जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया गया था. उन्होंने साफ सफाई की भारी कमी और पैरामेडिकल व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की कमियों को देखकर नाराजगी व्यक्त की थी.
ये भी पढ़ें: मसूरी उप जिला चिकित्सालय में खामियां देख भड़के मंत्री जोशी, स्वास्थ्य सचिव को दिए जरूरी दिशा निर्देश

मंत्री गणेश जोशी ने तत्काल स्वास्थ्य सचिव डॉ राजेश कुमार को अस्पताल को संचालन करने में आ रही दिक्कतों को दूर करने के निर्देश दिए थे. वहीं अटैचमेंट पर डॉक्टर को तत्काल मसूरी में भेजने के निर्देश दिए गए थे. बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य सचिव द्वारा इस पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए अस्पताल की कमियों को दूर करने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी गई है. लोगों को उम्मीद है कि जल्द अस्पताल में मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर हो जायेंगी. वहीं स्टाफ की कमी भी दूर होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details