उत्तराखंड

uttarakhand

15 हजार की इनामी महिला गिरफ्तार, पति के साथ 21 लाख की ठगी को दिया था अंजाम

By

Published : Jan 3, 2023, 5:38 PM IST

पति के साथ मिलकर ठगी करने वाली इनामी महिला अपराधी को पुलिस ने आखिरकार पकड़ ही लिया. महिला का पति पहले से ही जेल में बंद है. पुलिस को खबर लगी थी कि महिला अपने पति से मिलने सुद्धोवाला जेल जा रही है. उसी दौरान बीच रास्ते में पुलिस ने उसे पकड़ लिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादून: जमीन के नाम पर धोखाधड़ी के मामले में एक साल से फरार चल रही 15 हजार रुपए की इनामी आरोपी महिला को पुलिस ने बालाजी मंदिर के पास झाझरा देहरादून से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने महिला को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है. आरोपी महिला के पति को पुलिस गोवा से पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

देहरादून एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने मामले का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि 26 फरवरी 2022 को लोकेश ममगाईं ने शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत में लोकेश ने आरोप लगाया था कि सुनील कोटनाला और उसकी पत्नी बाला कोटनाला ने धोखे से जमीन दिलाने के नाम पर अनुबंध पत्र बनाकर 34 लाख 80 हजार रुपये में सौदा तय किया और 21 लाख 40 हजार रुपये लोकेश से ले लिये. लोकेश को जो जमीन दिखायी गई, वह जमीन दंपति के नाम पर नहीं थी. जिस पर लोकेश की तहरीर के आधार पर थाना प्रेमनगर में सुनील कोटनाला और बाला कोटनाला के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया.
पढ़ें-कलियर पुलिस की पकड़ में आया नशे का सौदागर सद्दाम, 11 लाख की स्मैक बरामद

पुलिस ने जब दंपति के घर दबिश दी तो पता चला कि आरोपी मुकदमा दर्ज होने के पहले से ही फरार चल रहे हैं और उन्होंने मकान भी किसी और को बेच दिया है. इसके बाद से ही पुलिस लगातार दंपति की तलाश कर रही थी, लेकिन उनका कही कोई सुराग नहीं लग रहा था.

इसके बाद दंपति की गिरफ्तारी के लिए न्यायालय से गिरफ्तारी वारंट जारी करवाया गया और अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए अभियुक्तों के नाम पर 15 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया. लगातार करीब एक साल से फरार चलने पर दंपत्ति की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया, जिस पर थाना प्रेमनगर पुलिस टीम ने सर्विलांस और साइबर नेटवर्क की मदद से 23 दिसंबर को पति सुनील कोटनाला को गोवा से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.
पढ़ें-काशीपुर में नशीले इंजेक्शनों की खेप के साथ दो गिरफ्तार, युवाओं को बनाते थे निशाना

एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि अभियुक्त बाला कोटनाला अपने पति से मिलने के लिए जिला कारागार सुद्धोवाला देहरादून में आने की सूचना मुखबिर द्वारा मिलने के बाद थाना प्रेमनगर से पुलिस टीम द्वारा वांछित और इनामी अभियुक्ता बाला कोटनाला को बालाजी मंदिर के पास झाझरा से गिरफ्तार किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details