उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में नेताओं के लिए मास्क नहीं जरूरी !, आम आदमी को पुलिस दे रही सजा पूरी

By

Published : Jan 8, 2022, 10:59 AM IST

उत्तराखंड में बहुत तेज गति से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं. लेकिन नेताओं पर इसका फर्क नहीं पड़ रहा है. या इसे यों भी कह सकते हैं कि नेताओं पर पुलिस का बस नहीं चल रहा है. पुलिस का जोर पर आम आदमी पर है. नेता जहां सार्वजनिक मंचों पर बिना मास्क दिखाए दे रहे हैं. वहीं आम आदमी बिना मास्क के दिख रहा है तो पुलिस उनसे कान पकड़वा रही है.

rule of wearing masks
मास्क है जरूरी

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में 2 दिन से कई फोटो वायरल हो रही हैं. इन फोटो में दिखाया गया है कि कैसे उत्तराखंड के पुलिस महकमे के जवान और खुद डीआईजी जन्मेजय खंडूरी सड़क पर बिना मास्क के घूम रहे लोगों के चालान कर रहे हैं.

इतना ही नहीं पुलिस अधिकारी फोटो खिंचवा रहे हैं उनको सजा देते हुए. किसी के कान पकड़े हुए तो कोई हाथ जोड़े हुए.

DIG जन्मेजय खंडूड़ी बिना मास्क वालों को कान पकड़ाते हुए

यह तमाम फोटो उत्तराखंड पुलिस के सोशल मीडिया हैंडल पर घूम रहे हैं. इन फोटो को उत्तराखंड पुलिस के बड़े अधिकारी भी शेयर कर रहे हैं. लेकिन सवाल खड़ा होता है कि क्या आम आदमी के लिए ही यह नियम और कायदे कानून हैं या फिर खास के लिए भी हैं.

खंडूड़ी जी का जोर आम आदमी पर ही चलता है ?

उत्तराखंड में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष हों, कैबिनेट मंत्री हों, केंद्रीय मंत्री हों या तमाम विधायक, सभी खुलेआम सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं. इतना ही नहीं भीड़ भाड़ में बिना मास्क के घूम रहे हैं.

बिना मास्क वाली फोटो से यतीश्वरानंद का संदेश.

ये भी पढ़ें: सावधान!.. देहरादून में बिना मास्क बाजार जाने पर प्रतिबंध, पकड़े गए तो ₹500 जुर्माना

ईटीवी भारत आज आपको उन सभी नेताओं की तस्वीरें दिखाने जा रहा है जो उस वक्त बिना मास्क के घूम रहे हैं जिस वक्त उनके आसपास सैकड़ों लोग मौजूद हैं. अब सवाल यह खड़ा होता है कि क्या यह सजा यह चालान यह कानून सिर्फ आम आदमी के लिए है या फिर नेताओं के लिए भी है.

बिना मास्क के झलकती खुशी !

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक हरिद्वार से लेकर उत्तरकाशी तक तमाम जगहों पर चुनावी कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं. उत्तरकाशी में तो मंच पर लगभग 15 से अधिक लोग मौजूद थे और भीड़ भाड़ में भी इन नेताओं का जाना हुआ. लेकिन मास्क कुछ ने लगा रखा था तो कुछ बिना मास्क के घूम रहे थे.

मदन कौशिक को मास्क से मोह नहीं

राजनाथ सिंह बिना मास्क के दिखाई दे रहे हैं तो मदन कौशिक भी मास्क नहीं पहने हुए हैं.

नेताओं के मुंह पर मास्क नहीं !
राजनाथ सिंह की सभा में बिना मास्क के दिग्गज

ये भी पढ़ें: कोरोना की नई गाइडलाइन: उत्तराखंड में राजनीतिक रैलियों पर 16 जनवरी तक रोक, स्कूल भी बंद

ऐसा ही हाल हरिद्वार ग्रामीण से विधायक और कैबिनेट मंत्री यतीश्वरानंद का भी है. वह भी बिना मास्क के कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं. यह वह फोटो हैं जो खुद नेता अपने सोशल मीडिया हैंडल पर डाल रहे हैं.

यतीश्वारानंद जी भी मास्क नहीं पहनते

इन तस्वीरों में आम जनमानस यह कमेंट कर रहा है कि क्या मास्क लगाना सिर्फ आम आदमी के लिए ही जरूरी है या फिर नेताओं के लिए भी यह नियम लागू हो रहे हैं.

यतीश्वरानंद को कोरोना से डर नहीं लगता !

कुल मिलाकर उत्तराखंड में नेता बिना मास्क के नजर आ रहे हैं. नेता कोरोना गाइडलाइन का पालन करते भी नहीं दिख रहे हैं. उत्तराखंड में नेताओं की रैलियां भीड़ से पैक हैं. इन रैलियों में न तो नेता मास्क लगा रहे हैं. न ही उनकी पार्टी के कार्यकर्ता ही मास्क में नजर आ रहे हैं. शायद यही कारण है कि उत्तराखंड मे कोरोना का ग्राफ इधर तेजी से बढ़ा है.

पुलिस वाले भाई साहब बिना मास्क मुस्कुराते हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details