उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना महामारी को लेकर देश के स्वास्थ्य मंत्री ने कह दी बड़ी बात, जानिए क्या

By

Published : Jul 26, 2023, 6:55 PM IST

कोरोना महामारी लेकर देश के स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बड़ा एलान किया है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि कोरोना महामारी को भारत में पूरी तरह से खत्म तो नहीं कहा जा सकता है, मगर इतना जरूर है कि इस मामले में रिस्क फैक्टर समाप्त हो चुका है. देश में लोगों को कुछ एहतियात बरतने की जरूरत है. इसके अतिरिक्त इस महामारी का प्रभाव अब न के बराबर रह गया है.

म

कोरोना महामारी को लेकर देश के स्वास्थ्य मंत्री ने कह दी बड़ी बात. देखें खबर

लखनऊ : राजधानी लखनऊ के वीवीआईपी गेस्ट हाउस में बुधवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि निश्चित तौर पर भारत ने कोरोना के तौर पर बड़ी महामारी का सामना किया है. इक्का-दुक्का मामले अभी सामने आ जाते हैं. हमको अब कुछ एहतियात करने की जरूरत है. इसके अलावा अगर इस रोग में रिस्क फैक्टर की बात करें तो वह आप समाप्त हो चुका है. डर जैसा आप कुछ भी नहीं रह गया है.

स्वास्थ्य मंत्री ने कही यह बात.
अपने रायबरेली दौरे से पहले आयोजित प्रेस वार्ता में स्वास्थ्य मंत्री ने उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक के साथ मौजूद थे. उन्होंने कहा कि देश में आयुष्मान योजना लागू है. उत्तर प्रदेश में साढ़े छह करोड़ लाभार्थी हैं. जिनमें से लगभग 3:30 करोड़ लोगों को कार्ड मिल चुका है. तीन करोड़ औऱ लोगों को कार्ड मिलेगा. जिसको लेकर उत्तर प्रदेश में अब बड़ा अभियान चलेगा. इससे गरीब आदमी का भी प्राइवेट अस्पताल में इलाज होगा.





खेतों में फर्टिलाइजर के नुकसान को लेकर मुख्यमंत्री से वार्ता के बाद उन्होंने कहा है कि यूपी में नैनो यूरिया का प्रचार होगा. सोइल की सेहत बनी रहेगी. केमिकल के उपयोग खतरनाक है. पंजाब में काफ़ी उत्पादन कम होगा. नेचुरल औऱ अर्गेनिक फोरमिंग पर काम होगा. यूपी में हेल्थ मेला लगता है. हर वीक में ढाई लाख लोगों को इलाज मिलता है. हर जिले में ऑपरेटशन को लेकर डिजिटल व्यवस्था होगा. ई रुपीज के जरिये डीबीटी कल प्रधानमंत्री राजस्थान के सीकर में किसान सम्मान निधि की 14 वीं किस्त जारी करेंगे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री वन विंडो सेंटर का लोकार्पण करेंगे.

यह भी पढ़ें : लखनऊ में मोहर्रम पर रूट डायवर्जन, जूलुस के कारण इन रास्तों पर लगेगा जाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details