उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ललितपुर में कांग्रेस प्रत्याशी ने थामा भाजपा का दामन, कहा- पार्टी के पदाधिकारी नहीं कर रहे थे सहयोग

By

Published : May 1, 2023, 7:04 PM IST

ललितपुर के पाली नगर पंचायत से कांग्रेस प्रत्याशी ने भाजपा का दामन थाम लिया. उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी में उनकी उपेक्षा की जा रही थी, कोई भी पदाधिकारी उनका सपोर्ट नहीं कर रहा था.

ललितपुर में कांग्रेस प्रत्याशी ने थामा बीजेपी का दामन.
ललितपुर में कांग्रेस प्रत्याशी ने थामा बीजेपी का दामन.

ललितपुर : जिले के पाली नगर पंचायत में कांग्रेस को झटका लगा है. पार्टी से नगर पंचायत अध्यक्ष पद के उम्मीदवार फूलचन्द्र कुशवाहा ने वोटिंग से पहले ही भाजपा का दामन थाम लिया. सोमवार को उन्होंने इसी सीट से बीजेपी प्रत्याशी कमलेश चौरसिया को अपना समर्थन दे दिया. अब वह खुद चुनाव न लड़कर भाजपा प्रत्याशी को जिताने के लिए जोर लगाएंगे. फूल चन्द्र कुशवाहा ने कांग्रेस पर उपेक्षा करने का आरोप लगाया है. कहा कि पार्टी का कोई पदाधिकारी उन्हें सपोर्ट नहीं कर रहा था.

पाली के कांग्रेस प्रत्याशी फूलचंद्र कुशवाहा ने सोमवार को भाजपा ज्वाइन कर लिया. कहा कि कांग्रेस पार्टी के जिले के किसी भी पदाधिकारी ने मेरा सर्मथन नहीं किया, न ही प्रचार में सहयोग किया. इसलिए पार्टी को छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए. पाली नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार फूलचन्द्र कुशवाहा ने भाजपा प्रत्याशी कमलेश कुमार चौरसिया को अपना समर्थकों दे दिया. भाजपा कार्यालय पर एक बैठक का आयोजन किया गया. जिला पंचायत सदस्य मनोज कुमार कुशवाहा की अध्यक्षता में कांग्रेस के उमीदवार ने अपना समर्थन दिया. इसके बाद उन्हें भाजपा में शामिल कराया गया.

फूलचन्द्र कुशवाहा को भाजपा की टोपी एवं पट्टी पहनाकर पार्टी की सदस्यता दिलाई गई. फूलचंद कुशवाहा ने कहा कि हमने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ से प्रेरित होकर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली है. भाजपा के जिला पंचायत सदस्य मनोज कुशवाहा ने कहा कि हम फूलचन्द्र कुशवाहा का भारतीय जनता पार्टी परिवार में स्वागत करते हैं.

हाथरस में भी कांग्रेस प्रत्याशी ने बदला पाला :हाथरस की मुरसान नगर पंचायत के कांग्रेस प्रत्याशी राजीव उपाध्याय ने कांग्रेस पार्टी छोड़ सपा का दामन थाम लिया. उन्होंने सपा प्रत्याशी को अपना समर्थन देने की घोषणा भी की. उनका आरोप है कि कांग्रेस के लोगों ने उन्हें नगर पंचायत अध्यक्ष के पद के चुनाव के लिए खड़ा तो कर दिया लेकिन उसके बाद वह लोग उनका साथ नहीं दे रहे थे. कांग्रेस जिला अध्यक्ष का कहना है कि राजीव उपाध्याय के ऊपर दबाव बनाया जा रहा है. एक-दो दिन में वह खुद स्वीकार करेंगे कि वह कांग्रेस पार्टी के ही प्रत्याशी हैं.

निकाय चुनाव के लिए जिले की मुरसान नगर पंचायत के लिए कांग्रेस पार्टी ने राजीव उपाध्याय को अपना प्रत्याशी बनाया था. चुनाव से पहले रविवार को राजीव उपाध्याय ने कांग्रेस पार्टी को छोड़ सपा का दामन थाम लिया. उनका आरोप है कांग्रेस के लोगों ने उन्हें चुनाव में खड़ा किया था, तब कहा था कि हम तुम्हारे साथ हैं, लेकिन उसके बाद से वह उनका साथ नहीं दे रहे थे.प्रचार के लिए भी उनके निवेदन के बाद भी कोई नहीं आ रहा था. उन्हें अकेले ही प्रचार के लिए घर-घर जाना पड़ रहा था.

कांग्रेस प्रत्याशी का समर्थन मिलने के बाद सपा प्रत्याशी देशराज सिंह ने बताया कि कांग्रेस के लोगों ने उनके साथ ठीक व्यवहार नहीं किया इन्हें अकेला छोड़ दिया ऐसे में उन्होंने सपा पर अपना भरोसा जताया है. कांग्रेस के लोगों ने इन्हें धोखे में रखा और व्यवहार भी ठीक नहीं कर रहे थे. पार्टी में शामिल होने के लिए मैं उन्हें बधाई देता हूं. मैं इनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलूंगा.

कांग्रेस के जिला अध्यक्ष चंद्रगुप्त विक्रमादित्य का कहना है कि लोग अपनी ताकत, धनबल का दुरुपयोग करते हैं. हमने बहुत ही विश्वास के साथ राजीव उपाध्याय को टिकट दिया है. कांग्रेस पार्टी का सिंबल मिल चुका है, नाम वापसी का समय निकल चुका है, उन्हें ऐसा करना था तो पहले भी नाम वापस ले सकते थे. ऐसा कुछ भी नहीं है. प्रत्याशी का नाम रहेगा. कांग्रेस उन्हें विश्वास दिलाएगी कि कांग्रेस उसके साथ खड़ी है. पूरी शक्ति के साथ मुरसान में कांग्रेस चुनाव लड़ेगी.

यह भी पढ़ें :ललितपुर जनजाति युवा सम्मेलन में बोले उप मुख्यमंत्री, प्रदेश में गुंडा राज हुआ खत्म

ABOUT THE AUTHOR

...view details