उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जनता दरबार में पहुंचे गंभीर बीमारियों से पीड़ितों के परिजन, सीएम बोले- इलाज में नहीं आने देंगे बाधा

By

Published : May 15, 2023, 12:21 PM IST

गोरखपुर में सोमवार को सीएम के जनता दरबार में गोरखपुर मंडल के अलावा आसपास के जिलों से भी लोग फरियाद लेकर पहुंचे. सीएम ने उनकी समस्याएं सुनीं और मदद का भरोसा भी दिया.
गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुनीं लोगों की समस्याएं.
गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुनीं लोगों की समस्याएं.

गोरखपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सुनीं लोगों की समस्याएं.

गोरखपुर : गोरखनाथ मंदिर में सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जनता दरबार लगा. इसमें गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों के परिजन आर्थिक मदद की गुहार लेकर पहुंचे. जनता दरबार में इन दिनों ऐसे लोग काफी संख्या में फरियाद लेकर पहुंच रहे हैं. सीएम ने मौजूद अधिकारियों को इन मामलों को जल्द से जल्द शासन को भेजने के निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि गंभीर बीमारी से पीड़ितों का इलाज बेहतरीन अस्पतालों में कराया जाएगा, इसके लिए मरीज की कमजोर आर्थिक स्थिति बाधा नहीं बनेगी. मरीजों की स्थिति जानने के लिए खुद डीएम का फोन ऐसे लोगों तक पहुंचेगा.

मंदिर परिसर में महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के सामने आयोजित जनता दरबार में उन्होंने करीब 150 लोगों की समस्याएं सुनीं और उनके निराकरण का भरोसा दिया. एक महिला लखनऊ के एक अस्पताल में अपने परिजन के इलाज के लिए आर्थिक मदद की गुहार लेकर पहुंची थी. मुख्यमंत्री ने तुरंत अधिकारियों को निर्देशित किया कि मरीज को एसजीपीजीआई या केजीएमयू में भर्ती कराया जाए. सीएम ने महिला से आयुष्मान कार्ड के बारे में पूछा, इस पर महिला ने बताया कि कार्ड नहीं है. मुख्यमंत्री ने उसे आश्वस्त किया कि आप बिना चिंता उपचार कराइए, पैसा हम देंगे.

सीएम ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि जल्द से जल्द इलाज के लिए इस्टीमेट बनवाकर शासन को भेजें. सीएम योगी ने इलाज में आर्थिक सहायता की गुहार लेकर पहुंचे सभी लोगों को आश्वस्त किया कि इस्टीमेट की प्रक्रिया पूर्ण होते ही मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से पर्याप्त सहायता धनराशि जारी कर दी जाएगी. इस दौरान कुछ लोग गोरखपुर मंडल के बाहर के जिलों से भी आए थे. मुरादाबाद से आए एक व्यक्ति को मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि आपके घर पहुंचने के साथ ही समस्या के निदान की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. जनता दर्शन में अपने परिजनों के साथ आए बच्चों को भी मुख्यमंत्री ने हर बार की तरह खूब दुलारा.

अंधियारी बाग में सीएम ने रुद्राभिषेक किया.

दिव्यांग विवेक की छह माह की पुत्री का अन्नप्रासन भी मुख्यमंत्री ने कराया. बाकी बच्चों से पढ़ाई के बारे में जानकारी ली और चॉकलेट के साथ खूब पढ़ने, आगे बढ़ने का आशीर्वाद दिया. इसके बाद सीएम योगी मानसरोवर मंदिर, अंधियारी बाग में रुद्राभिषेक करते हुए लोगों के कल्याण की कामना भगवान भोलेनाथ से की. मंदिर परिसर से उन्होंने श्रीमद्भागवत महापुराण कथा के शुभारंभ को लेकर निकलने वाली कलश यात्रा का भी शुभारम्भ किया. गोरखनाथ मंदिर परिसर में बने नौ देवी-देवताओं के नवीन मंदिरों में विग्रहों की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में सप्त दिवसीय श्रीमद्भागवतपुराण कथा ज्ञानयज्ञ एवं श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ का शुभारंभ सोमवार (15 मई) को मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में होगा. 21 मई को इन धार्मिक अनुष्ठानों की पूर्णता के साथ गोरक्षपीठाधीश्वर सभी देव विग्रहों की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे.

यह भी पढ़ें :गोरखपुर में नवनिर्वाचित बीजेपी पार्षदों से मिले सीएम योगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details