राजस्थान

rajasthan

असामाजिक तत्वों ने प्राचीन हनुमान मंदिर की प्रतिमा खंडित की, स्थानीय लोगों में आक्रोश...जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Jan 23, 2022, 4:46 PM IST

ancient Hanuman temple in Jaipur

जयपुर में असामाजिक तत्वों ने प्राचीन हनुमान मंदिर की मूर्ति को खंडित (Anti-social elements ruined hanuman statue) कर दिया है.सुबह प्रतिमा खंडित मिलने पर लोगों में रोष फैल गया. पुलिस मौके पर पहुंची और मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की.

जयपुर.राजधानी जयपुर के आमेर थाना इलाके में प्राचीन हनुमान मंदिर में तोड़फोड़ (Anti-social elements ruined hanuman statue) का मामला सामने आया है. असामाजिक तत्वों ने प्राचीन हनुमान मंदिर में मूर्ति खंडित कर दी. मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे. सूचना पर आमेर थाना पुलिस भी पहुंची. थाना अधिकारी शिवनारायण यादव ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया. घटना को लेकर स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

घटना आमेर के ठाठर रोड पर प्राचीन हनुमान मंदिर है. मंदिर में देर रात किन्हीं असामाजिक तत्वों ने मूर्ति खंडित कर दी. सुबह मंदिर के पुजारी पहुंचे तो मूर्ति खंडित मिली. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. स्थानीय लोगों की ओर से आमेर थाने में असामाजिक तत्वों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है.

पढ़ें.Gang Rape in Jaipur : राजस्थान में नहीं थम रहा महिला अपराध, अब जयपुर में अपहरण कर नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्कर्म...

एडवोकेट सुजीत कुमार सैनी ने बताया कि मंदिर काफी प्राचीन है और यहां से लोगों की काफी आस्था जुड़ी हुई है. रोजाना पूजा-अर्चना करने के लिए लोग पहुंचते हैं. बीती रात मंदिर में पोषबड़ा कार्यक्रम का आयोजन हुआ था. रात 10:00 बजे तक मंदिर में पुजारी और श्रद्धालु मौजूद थे, लेकिन देर रात असामाजिक तत्वों ने मंदिर की मूर्ति खंडित कर दी. सुबह मंदिर में लोग पूजा-अर्चना करने पहुंचे तो मंदिर में मूर्ति टूटी हुई थी. आमेर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है. लोगों का आरोप है कि मंदिर की जमीन पर कब्जा करने की नीयत से तोड़फोड़ की गई है.

एसीपी आमेर चंद्र सिंह रावत ने बताया कि ठाठर रोड पर सरकारी जमीन है जहां प्राचीन बालाजी की मूर्ति को किसी ने खंडित कर दिया है. किसी नशेड़ी या जानवर की ओर से भी मूर्ति तोड़ने की आशंका है. खंडित मूर्ति को वापस स्थापित करवाए जाने की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details