मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Umaria News: एल्बेंडाजोल की गोली खाने से 16 बच्चे बीमार, BMO बोले-सभी सामान्य

By

Published : Feb 10, 2023, 10:57 PM IST

Umaria News
एल्बेंडाजोल की गोली खाने से 16 बच्चे बीमार

आज उमरिया के अंतर्गत आने वाले ग्राम सेजवाही स्थित शासकीय प्राथमिक पाठशाला में एल्बेंडाजोल की गोली खाने के बाद 16 बच्चों को उल्टी और सिरदर्द की शिकायत होने लगी. सभी बच्चों को सीएचसी मानपुर में भर्ती कराया गया है.

एल्बेंडाजोल की गोली खाने से 16 बच्चे बीमार

उमरिया:जनपद के अंतर्गत आने वासी ग्राम पंचायत कुशमाहा के ग्राम सेजवाही स्थित शासकीय प्राथमिक पाठशाला में उस समय अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया, जब 16 बच्चों को उल्टी और सिरदर्द की शिकायत होने लगी. इसकी जानकारी लगते ही पंचायत सरपंच ने तुरंत 108 एंबुलेंस को कॉल किया और बीमार बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मानपुर में भर्ती कराया, जहां बच्चों का उपचार किया गया.

नवोदय विद्यालय के बच्चों की अचानक बिगड़ी तबीयत, नाश्ता करते ही होने लगी उल्टियां

एल्बेंडाजोल की गोली खाने से बिगड़ी तबीयत: मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि फाइरेलिया उन्मूलन अभियान के तहत स्कूली बच्चों को एल्बेंडाजोल की गोली खिलाई जा रही है. वहीं, आज शासकीय प्राथमिक पाठशाला में बच्चों को एल्बेंडाजोल की गोली खिलाई गई थी. जिसके बाद से बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी. बताया गया कि एल्बेंडाजोल की गोली खाने के बाद बच्चों में उल्टी और सिरदर्द की शिकायत होने लगी. इसके बाद स्कूल में हड़कंप मच गया, जिसके बाद सभी बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मानपुर में भर्ती कराया. जहां बच्चों का उपचार होने के बाद उनकी हालात अब ठीक बताई जा रही है.

Cheetah Project दक्षिण अफ्रीका से बहुत जल्द आने वाले हैं 16 और चीते, कूनो नेशनल पार्क में तैयारियां तेज

इस मामले पर ग्राम पंचायत कुशमाहा के सरपंच ने बताया कि आज सुबह में शासकीय प्राथमिक पाठशाला के पास से गुजर रहा था. तभी मैंने स्कूल में देखा कि बच्चे उल्टी और सिरदर्द की पीड़ा से जमीन पर लोट रहे हैं. सरपंच ने कहा कि आज बच्चों को एल्बेंडाजोल की गोली खिलाई गई थी. जिसके बाद से बच्चों की तबीयत बिगड़ी है. मैंने तुरंत 108 एंबुलेंस को कॉल करके सभी बच्चों को सीएचसी मानपुर में भर्ती कराया.

BMO बोले सभी बच्चे पूर्णतया स्वस्थ: सीएचसी मानपुर के खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ सीपी शाक्या ने बताया कि सीएचसी मानपुर में शासकीय प्राथमिक पाठशाला सेजवाही से 16 बच्चे आए हुए थे. उन्होंने बताया कि बच्चों को एल्बेंडाजोल की गोली के बाद उल्टी और सिर दर्द की शिकायतत हो रही थी, लेकिन सभी बच्चों को देख लिया है, सभी बच्चे पूर्णतया स्वस्थ और सामान्य है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details