मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ATM फ्रॉड से जुड़े आरोपियों को पकड़ने टीम पहुंची उत्तर प्रदेश

By

Published : Mar 4, 2021, 2:02 AM IST

इंदौर की एरोड्रम थाना पुलिस ने अपने यहां हुई वारदातों की जांच पड़ताल के लिए एक टीम को उत्तर प्रदेश के अलग-अलग शहरों में भेजी है.

Aerodrome police station indore
एरोड्रम थाना

इंदौर।शहर में पिछले कुछ दिनों से एटीएम फ्रॉड के मामले सामने आ रहे हैं. इन्हीं सब घटनाओं को देखते हुए इंदौर की एरोड्रम थाना पुलिस ने अपने यहां हुई वारदातों की जांच पड़ताल के लिए एक टीम को उत्तर प्रदेश के अलग-अलग शहरों में भेजी है. उत्तर प्रदेश पहुंचकर ये टीम जांच पड़ताल में जुटी है. पुलिस को अनुमान है कि जल्द ही इस पूरे मामले में एटीएम फ्रॉड से जुड़े हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

तीन थाना क्षेत्रों में ठगी के शिकार हुई लोग

एटीएम कार्ड के पुराने मामलों में पुलिस को पता चला है कि यह सब फ्रॉड नोएडा और रायबरेली की गैंग ने किए हैं. इस पर एरोड्रम पुलिस की एक टीम वहां भेजी गई है. पुलिस को उम्मीद है कि गिरोह के पकड़े जाने पर शहर के कई मामलों का खुलासा हो सकता है. दरअसल मल्हारगंज सीएसपी जयंत राठौड़ ने बताया कि कुछ माह में उनके सर्कल के तीन थाना क्षेत्रों एरोड्रम, मल्हारगंज और सदर बाजार में कई लोग एटीएम फ्रॉड का शिकार हुए हैं.

कहानी फिल्मी है: ड्रग्स का 'सम्राट' मुंबई से गिरफ्तार

नोएडा और रायबरेली से है वारदात के कनेक्शन

एरोड्रम में तीन लोगों के साथ ऑनलाइन ठगी हुई है. सभी के एटीएम ब्लॉक होने के नाम पर उलझाया और ओटीपी नंबर लेकर उनके खातों से रुपए निकाल लिए गए किसी के खाते से 70000 तो किसी के खाते से 50000 निकाले गए. ऐसे तीन मामले दर्ज हैं, इनकी जांच करने पर पता चला है कि यह सभी वारदातें नोएडा और रायबरेली की है. इसी की जांच पड़ताल के लिए इंदौर की एरोड्रम पुलिस की एक टीम को वहां पर रवाना किया है. वहां की स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर आरोपियों की धरपकड़ में जुटी हुई है. पुलिस को अनुमान है कि जल्दी इस पूरे मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

अधिकतर मामलों में उत्तरप्रदेश गैंग का हाथ

इंदौर में ऑनलाइन फ्रॉड के अधिकतर मामलों में उत्तर प्रदेश की गैंग सक्रिय रहती है. वहां के लोग उत्तर प्रदेश से बैठकर इंदौर के कई लोगों को निशाना बनाते हैं और ऑनलाइन फ्रॉड की घटना को अंजाम देकर रफूचक्कर हो जाते हैं. वही संबंधित व्यक्ति यहां पर शिकायतों में ही उलझा रहता है फिलहाल इस पूरे मामले में एरोड्रम पुलिस को उत्तर प्रदेश के नोएडा और रायबरेली के कुछ सूत्र मिले हैं और उन्हीं की जांच पड़ताल के लिए पुलिस ने वहां पर डेरा डाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details