मध्य प्रदेश

madhya pradesh

डाइनिंग टेबल पर बैठकर खाना खाएंगे सरकारी स्कूल के बच्चे, 180 स्कूलों में की जाएगी व्यवस्था

By

Published : Sep 8, 2021, 11:08 PM IST

Mahendra Singh Sisodia, Rural Development Minister, Madhya Pradesh
महेंद्र सिंह सिसोदिया, ग्रामीण विकास मंत्री, मध्य प्रदेश

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया (Panchayat and Rural Development Minister Mahendra Singh Sisodia) ने कहा की प्रदेश सरकार सरकारी स्कूलों में डायनिंग टेबल (Dining Table in Government Schools) की व्यवस्था करवाएगी. इस योजना की शुरुआत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया की बमोरी विधानसभा से की.

गुना।मध्य प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया (Panchayat and Rural Development Minister Mahendra Singh Sisodia) ने नवाचार करते हुए सरकारी स्कूल (government School) में पढ़ने वाले बच्चों को बड़ी सौगात दी है. पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग सरकारी स्कूलों में डायनिंग टेबल (Dining Table in Government Schools) की व्यवस्था करेगा. जिन पर स्कूलों के बच्चे बैठकर एक साथ भोजन कर सकेंगे. मध्य प्रदेश में इस योजना की शुरुआत पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया की बमोरी विधानसभा से हुई है. मंत्री ने बमोरी विधानसभा पहुंचकर कई निर्माण और विकास कार्यों का भूमि पूजन और लोकार्पण किया.

महेंद्र सिंह सिसोदिया, ग्रामीण विकास मंत्री, मध्य प्रदेश

मंत्री ने सरकारी अधिकारियों को दी चेतावनी

इस दौरान सहरिया समुदाय को धार्मिक और सांस्कृतिक आयोजनों के लिए बंगले बनाने की विशेष योजना भी शुरू हो गई है. पंचायत मंत्री ने बताया कि बमोरी विधानसभा क्षेत्र में 120 बंगले बनाए जाएंगे जिनमें संगीत से संबंधित तमाम व्यवस्था और धार्मिक आयोजनों के लिए संसाधन उपलब्ध रहेंगे. पंचायत मंत्री ने मौके पर मौजूद सरकारी अधिकारियों को एक बार फिर चेतावनी दी है कि अगर वह अपना काम ठीक ढंग से नहीं करेंगे तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा.

इस स्कूल में बंदरों का राज, बच्चों की लग जाती है 'क्लास'

पंचायत सचिव को सस्पेंड करने के निर्देश

पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने बुधवार को बमोरी क्षेत्र के दौरे के दौरान पंचायत सचिव रूपनारायण ओझा को सस्पेंड करने के निर्देश दे दिए. सचिव मंत्री के कार्यक्रम में देरी से पहुंचे थे. वहां ग्रामीणों ने भी सचिव की शिकायत मंत्री से की थी. उन्होंने जिला पंचायत CEO को मौके पर ही कहा कि ये मंत्री के कार्यक्रम में देरी से आया है. इसे तत्काल सस्पेंड करो.

यहां सरकारी स्कूल में अपने बच्चों को पढ़ा रहे IAS अधिकारी, जानिए वजह

ग्रामीणों की सूनी समस्या

पंचायत मंत्री बुधवार को बमोरी क्षेत्र के दौर पर पहुंचे. यहां उन्होंने कई विकास कार्यों का भूमिपूजन किया. परांठ में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे मंत्री रास्ते में खडेला गांव में रुके. यहां ग्रामीणों ने पंचायत सचिव और पटवारी की शिकायत की. ग्रामीणों का कहना था कि न तो सचिव गांव में आते हैं और न ही कोई काम करते हैं. वहीं पटवारी भी ग्रामीणों की नहीं सुनती. बारिश में गिरे घरों का न तो सर्वे किया गया है और न ही उन्हें मुआवजा राशि मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details