मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP में दिग्गजों का शुरु होगा तूफानी दौरा, पीएम मोदी, खड़गे से लेकर मायावती भी करेंगी जनता को रिझाने की कोशिश

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 31, 2023, 11:05 PM IST

मध्य प्रदेश में 4 नवंबर से पार्टियों के दिग्गज नेताओं का तूफानी दौरा शुरु होने जा रहा है. जहां 4 नवंबर को पीएम मोदी और मल्लिकार्जुन खड़गे एमपी दौरे पर आ रहे हैं. वहीं प्रियंका गांधी और बसपा सुप्रीमो मायावती भी चुनावी सभा को संबोधित करने एमपी आएंगी.

MP Chunav 2023
दिग्गजों का तूफानी दौरा

भोपाल। एमपी में विधानसभा चुनाव को लेकर नेताओं का चुनाव दौरा लगातार जारी है. वहीं 30 अक्टूबर को नामांकन जमा होने के बाद नेताओं का तूफानी दौरा शुरु हो रहा है. जहां 4 नवंबर को पीएम मोदी और कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे एमपी दौरे पर आ रहे हैं. तो वहीं 8 और 9 नवंबर को प्रियंका गांधी भी दौरे पर रहेंगी. इसके अलावा बसपा सुप्रीमो मायावती पांच दिनों में नौ चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगी.

एमपी में मायावती बढ़ा रहीं ताकत: ने उत्तर प्रदेश में मायावती को जनता ने पूरी तरह से निपटा दिया, लेकिन अब बसपा सुप्रीमो की नजर एमपी पर है. ग्वालियर-चंबल बुंदेलखंड और विंध्य यूपी की सीमा से सटा हुआ है. यहां पर दलित, आदिवासी और पिछड़े वर्ग के मतदाता निर्णायक भूमिका निभाते हैं. यहां पर बसपा, सपा का वोट बैंक है और ये अपनी इस ताकत को एमपी में बढ़ाना चाह रहे हैं. इन दोनों दलों ने अपने प्रत्याशी भी मैदान में उतारे हैं.

बसपा सुप्रीमो मायावती छह नवंबर से मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार में जुटेंगी और पांच दिनों में नौ चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगी. बसपा प्रमुख 6 से 8 नवंबर के बीच हर दिन दो चुनावी सभाएं करेंगी. 10 नवंबर को दतिया और 14 नवंबर को भिंड, मुरैना में बड़ी सभा करने वाली है.

मायावती बसपा सुप्रीमो

प्रियंका की नजर भी विंध्य पर: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी दो दिवसीय दौरे पर एमपी आ रही हैं. विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की नजर मालवा- विंध्य क्षेत्र पर है. दोनों ही क्षेत्र बीजेपी के मजबूत गढ़ माने जाते हैं. प्रियंका 8 नवंबर को इंदौर और 9 नवंबर को रीवा में रोड शो कर जनसभा को संबोधित करेंगी. 2018 के विधानसभा चुनाव में मालवा क्षेत्र की 38 सीटों में बीजेपी ने 19 सीटें जीती थी. कांग्रेस ने 18 सीटें जीती थी और निर्दलीय प्रत्याशी को 1 सीट हासिल मिली थी. वहीं 2018 में विंध्य बेल्ट की 30 सीटों में बीजेपी ने 24 सीटें जीती थी. जबकि कांग्रेस को 6 सीटें मिली थी.

यहां पढ़ें...

मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष

खड़गे और पीएम मोदी भी आएंगे मोदी: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव में ताकत झोकने के लिए भाजपा और कांग्रेस के दिग्गज चुनावी मैदान में हैं. पीएम नरेंद्र मोदी 4 नवंबर को एमपी में चुनावी सभा कर सकते हैं. वे सिवनी और रतलाम जाएंगे, जहां जनसभा को संबोधित करेंगे. इसी दिन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी एमपी आएंगे और जनसभाओं को संबोधित करेंगे. वे डिंडोरी के शहपुरा जाएंगे और सभा को संबोधित करेंगे. खड़गे बालाघाट के कटंगी में भी जनसभा लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details