मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शिवराज की टिफिन पार्टी से सिंधिया सहमत, बूथ स्तर तक मंत्री पीटेंगे योजनाओं का ढिंढोरा

By

Published : Mar 7, 2023, 12:57 PM IST

सीएम शिवराज सिंह अपने मंत्रियों के प्रभार वाले जिले बदलना चाहते हैं. दिल्ली में मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री को हाई कमान की तरफ से हरी झंडी मिल गई है. कोर कमेटी में इस मुद्दे पर चर्चा हुई अब जल्द ही मंत्रियों के प्रभार वाले बदले जाएंगे.

CM Shivraj and Scindia
सीएम शिवराज और सिंधिया

भोपाल।सिंधिया समर्थक मंत्रियों के बारे में फैसला अपने मन से ना तो शिवराज कर सकते ना ही संगठन. इसके लिए प्रदेश संगठन को पहले केंद्रीय हाई कमान से इजाजत लेनी पड़ती है. इसके बाद सिंधिया की सहमति भी जरूरी है. लंबे समय से मंत्रियों के प्रभार वाले जिले बदलने की बात हो रही थी, लेकिन सिंधिया के चलते पेंच अड़ा था. कोर कमेटी की बैठक में मंत्रियों को मैदान में सक्रियता दिखाने के निर्देश दिए गए साथ ही मंत्रियों को प्रभार वाले जिलों में रात्रि विश्राम के लिए कहा गया है.

कार्यकर्ताओं से बढ़ाएं मेलजोल:कोर ग्रुप की बैठक में सीएम और संगठन के नेताओं का फोकस शिकवे शिकायतों और खास तौर से कार्यकर्ताओं की नाराजी दूर करने के निर्देश दिए गए हैं. शिवराज सिंह ने अपने मंत्रियों के बीच और घनिष्ठता बढ़ाने के लिए टिफिन पार्टी का ऐलान किया है. एक दिन सभी मंत्री आपने अपने टिफिन लेकर मुख्यमंत्री निवास पहुंचे, लेकिन फिर उसके बाद आज तक टिफिन पार्टी नहीं हो सकी. अब मंत्रियों से कहा गया है कि वे कार्यकर्तों के साथ टिफिन पार्टी जरूर करें.

मध्यप्रदेश राजनीति की ये खबरें जरूर पढ़ें...

बूथ स्तर पीटें योजनाओं का ढिंढोरा: जिलों की कोर कमेटी की बैठक लेने से क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से संवाद संपर्क का सिलसिला बढ़ेगा.
कार्यकर्ताओं से संवाद के साथ बूथ विस्तारीकरण, सशक्तिकरण और वोट शेयर बढ़ाने के कार्यक्रम में भी अब मंत्रियों को शामिल होने को कहा गया है. यह भी कहा गया है कि जिले के पदाधिकारियों को महत्व देने के लिए स्थानीय कार्यक्रमों में उनकी सहभागिता जरूर रखी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details