मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Balaghat News: सूने घर से 11 तोला सोना, आधा किलो चांदी व नकदी ले भागे चोर, तलाश में जुटी पुलिस

By

Published : Mar 2, 2023, 5:24 PM IST

बालाघाट के लांजी थाना क्षेत्र में चोरों ने एक घर को सुनसान पाकर धावा बोल दिया और 11 तोला सोना, आधा किलो चांदी और 50 हजार नकदी लेकर फरार हो गए. पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Balaghat News
घर में बिखरा पड़ा सामान

बालाघाट।जिले के अति नक्सल प्रभावित लांजी क्षेत्र में आए दिन चोरी की वारदातें सामने आती रहती हैं. यहां एक बार फिर बड़ी चोरी की वारदात हुई. चोर एक घर से सोना, चांदी सहित 50 हजार रुपये की नकदी चुराकर फरार हो गए. जानकारी के अनुसार, रवि प्रसाद शिवहरे एवं उनकी पत्नी अनिता शिवहरे अपनी एक पुत्री के साथ, भोपाल में रहने वाली बेटी के घर गए थे. इसी दौरान 24 फरवरी को चोरों ने घर को सुनसान पाकर धावा बोल दिया और सोना, चांदी सहित 50 हजार रुपये की नकदी पर हाथ साफ कर लिया. जब दूसरे दिन काम वाली बाई ने दरवाजा खोला तो हैरान रह गई. घर में सारा सामान इधर-उधर बिखरा हुआ था. उसने तुरंत इसकी सूचना नगर परिषद लांजी के पार्षद एवं तथा शिवहरे परिवार के रिश्तेदार सौरभ पशीने को दी. पार्षद ने इसकी जानकारी पुलिस व परिजनों को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी.

सोना-चांदी व नकदी चोरीः इस मामले पर नगर परिषद लांजी के पार्षद एवं तथा शिवहरे परिवार के रिश्तेदार सौरभ पशीने ने बताया कि जिनके घर चोरी की वारदात हुई, वे मेरे फूफा एवं बुआ है. 27 फरवरी को मेरे दूसरे फूफा सत्येन्द्र मुरकुटे के यहां जो काम वाली बाई काम करती है, उनसे बताया कि शिवहरे के यहां सब लोग आ गये हैं, उनके घर का दरवाजा खुला दिख रहा था. जिस पर हम लोगों ने जाकर देखा तो घर का ताला आगे-पीछे साइड से टूटा हुआ दिखाई दिया. हमें समझ आ गया कि यहां चोरी हुई है. इसके बाद हमने पुलिस थाना लांजी में सूचना की. पुलिसकर्मियों ने घर ने देखा तो आलमारी का सामान, ज्वेलरी बॉक्स व अन्य सामान अस्त-व्यस्त पड़ा हुआ था. जब चोरी के बारे में फूफा एवं बुआ से बात की तो उन्होंने बताया कि लॉकर मे लगभग 11 तोला सोना, आधा किलो चांदी और 50 हजार रुपये रखे हुए थे. इस संबध में पुलिस थाना लांजी पहुंचकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. पुलिस आसपास के घरों में सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाल रही है.

Must Read:- चोरी से जुड़ी खबरें

जांच में लगी फॉरेसिंक टीमःचोरी की घटना के संबंध में लांजी पुलिस ने फरियादी सत्येन्द्र मुरकुटे की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. लांजी थाना प्रभारी ने कहा कि चोरी वाली जगह पर फॉरेसिंक टीम जांच में जुट गई है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details