झारखंड

jharkhand

Simdega News: दक्षिण-पूर्व रेलवे की जीएम पहुंची बानो, रेलवे दोहरीकरण के कार्यों का किया निरीक्षण

By

Published : Apr 28, 2023, 12:05 PM IST

दक्षिण-पूर्वी रेलवे की जीएम अर्चना जोशी ने सिमडेगा के बानो रेलवे स्टेशन पहुंच कर रेलवे दोहरीकरण के कार्यों का निरीक्षण किया. इस दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने अपनी मांगों को रखा.
GM of South Eastern Railway
GM of South Eastern Railway

देखें वीडियो

सिमडेगा:दक्षिण-पूर्वी रेलवे की जीएम अर्चना जोशी बानो रेलवे स्टेशन पहुंची. उन्होंने यहां हटिया बंडामुंडा रेलखंड में चल रहे रेलवे दोहरीकरण कार्य का निरीक्षण किया. इस दौरान उनसे बानो और सिमडेगा जिला के जनप्रतिनिधियों ने मुलाकात की और विभिन्न समस्याओं के बारे में अवगत कराया. जनप्रतिनिधियों ने जीएम से बानो रूट से चलने वाली कई ट्रेनों के ठहराव की मांग की है.

यह भी पढ़ें:Simdega News: सरकार तेजस्विनी परियोजना करने वाली है बंद! युवाओं ने विधायक को ज्ञापन सौंपकर मांगी मदद

सांसद प्रतिनिधि सुजान मुंडा और जिप सदस्य बिरजो कंडुलना द्वारा बानो स्टेशन में ट्रेनों के ठहराव और विस्तार को लेकर मांगपत्र सौंपा गया. जिसमें पाटलिपुत्र हटिया 18621-22 का विस्तार राउरकेला तक करने के साथ ही बानो स्टेशन पर उसके ठहराव की मांग, हटिया यशवंतपुर सुपरफास्ट 12835-36, हटिया दुर्ग साप्ताहिक ट्रेन 08186-87 और जयनगर राउरकेला 18105-06 का बानो स्टेशन में ठहराव की मांग की गई. इस पर महाप्रबंधक ने कहा कि सेक्शन के दोहरीकरण का कार्य चल रहा है. पहाड़, चट्टान होने कारण काफी कठिनाई हो रही है, जब तक दोहरीकरण का कार्य पूरा नहीं हो जाता, तब तक ट्रेनों का ठहराव होना संभव नहीं है. फिर भी वह अपने स्तर से इस बात को आगे रखेंगी.

रेल अंडरपास ब्रिज को मिला अप्रूवल:वहीं सोय मुखिया सोमारी कैथवार ने तीनसोंगड़ा स्कूल के पास रेल अंडरपास ब्रिज बनाने की मांग रखी. जिस पर महाप्रबंधक अर्चना जोशी ने कहा कि उन्होंने अंडरपास ब्रिज का अप्रूवल कर दिया है, जल्द वहां अंडरपास बन जाएगा. निरीक्षण के दौरान रांची रेल मंडल प्रबंधक पी के गुप्ता, डीसीएम देवराज बनर्जी, एईएन, डीईएन सहित रांची रेल मंडल के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी, आरपीएफ ओसी विजय पांडेय और बानो स्टेशन प्रबंधक सहित सभी पदाधिकारी उपस्थित थे. जीएम अर्चना जोशी ने अपने निरीक्षण के दौरान रेलपथ निरीक्षक प्रेमानंद उपाध्याय की देखरेख में चल रहे कार्यो पर संतुष्टि जतायी और उन्हें पुरस्कृत भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details