झारखंड

jharkhand

JPC उग्रवादियों ने हाइवा चालक को मारी गोली, कोलियरी बंद रखने का फरमान किया जारी

By

Published : Oct 12, 2019, 1:47 PM IST

चतरा टंडवा थाना क्षेत्र स्थित सीसीएल के आम्रपाली कोल प्रोजेक्ट के शिवपुर रेलवे साइडिंग ट्रांसपोर्टिंग रोड होन्हे में उग्रवादियों ने हाइवा चालक को गोली मार दी. गंभीर हालत में चालक को रिम्स रेफर कर दिया गया है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.
हाइवा चालक

चतरा: टंडवा थाना क्षेत्र स्थित सीसीएल के आम्रपाली कोल प्रोजेक्ट के शिवपुर रेलवे साइडिंग ट्रांसपोर्टिंग रोड होन्हे में जेपीसी उग्रवादियों ने देर रात गोलीबारी की. इस दौरान एक हाइवा चालक को भी गोली मार दी. जिसके बाद घायल चालक को इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया है.

देखें पूरी खबर

बिना इजाजत काम नहीं करने की धमकी
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है. बता दें कि मौके पर पर्चा छोड़कर जेपीसी उद्रवादियों ने घटना की जिम्मेवारी ली है. साथ ही परियोजना के डीओ होल्डर और लिफ्टर को बगैर इजाजत काम नहीं करने की धमकी दी है. लेटर में कहा है कि रैयतों को मुआवजा दिए बगैर कोयले का उत्पादन और डिस्पैच किया जा रहा है. ऐसे में संगठन के निर्देशों की अवहेलना करने पर फौजी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-नक्सली कुंदन पाहन ओपन जेल में हुआ शिफ्ट, 2017 में किया था सरेंडर

टीएसपीसी और माओवादियों पर लगाए आरोप
जेपीसी नक्सलियों ने टीएसपीसी और माओवादियों पर जनता को गुमराह करने का भी आरोप लगाया है. नक्सलियों ने पुलिस पर भी जमीन के बदले मुआवजे की मांग कर रहे रैयतों को फर्जी मुकदमा में फंसाकर जबरन कोल उत्पादन और डिस्पैच कराने का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें-साहिबगंज में दूसरे दिन भी दो पक्षों में झड़प, 1 की मौत, एक घायल

टीपीसी और माओवादी आम जनता को कर रहे गुमराह
जेपीसी उग्रवादी संगठन ने कहा कि टीपीसी और भाकपा माओवादी आम जनता को गुमराह कर रहे हैं. सीसीएल ठेकेदार और उद्योगपति से पैसा लेकर अपनी संपत्ति अर्जित करने में तुले हुए हैं, इसे मार कर भगा देंगे. जेपीसी उग्रवादियों ने कहा है कि 11 अक्टूबर से सीसीएल के सभी कार्य बंद रहेंगे. बता दें कि कोल परियोजना में उग्रवादी संगठन का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है. 6 अक्टूबर को पूर्णाडीह कोल परियोजना में टीपीसी ने लिफ्टर साबिर अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

Intro:JPC उग्रवादियों ने हाईवा चालक को मारी गोली, कोलयरी बंद रखने का फरमान

चतरा : टंडवा थाना क्षेत्र स्थित अंतर्गत सीसीएल की आम्रपाली कोल प्रोजेक्ट के शिवपुर रेलवे साइडिंग ट्रांसपोर्टिंग रोड होन्हे में अम्बे बैरियर के पास जेपीसी उग्रवादियों ने देर रात गोलीबारी की. इस दौरान उन्होंने एक हाईवा चालक को भी गोली मार दी. जिसके बाद घायल चालक को इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गयी है. इधर मौके पर पर्चा छोड़कर जेपीसी उद्रवादियों ने घटना की जिम्मेवारी ली है. साथ ही परियोजना के डीओ होल्डर और लिफ्टर को बगैर इजाजत काम नहीं करने की धमकी दी है। कहा है कि रैयतों को मुआबजा दिए बगैर कोयले का उत्पादन व डिस्पैच किया जा रहा है ऐसे में संगठन के निर्देशों की अवहेलना करने पर फौजी कार्रवाई की जाएगी।जेपीसी नक्सलियों ने टीएसपीसी व माओवादियों पर जनता को गुमराह करने का भी आरोप लगाया है। नक्सलियों ने पुलिस पर भी जमीन के बदले मुआबजे की मांग कर रहे रैयतों को फर्जी मुकदमा में फंसाकर जबरन कोल उत्पादन व डिस्पैच कराने का आरोप लगाया है।

Body:काम बंद करने की चेतावनी

गोलीबारी की घटना का अंजाम देने के बाद जेपीसी उग्रवादियों के द्वारा पर्चा छोड़ा गया है. पर्चे में उग्रवादियों ने कहा है कि आम्रपाली मगध में डीईओ होल्डर और लिफ्टर संगठन से आदेश लिए बगैर काम कर रहे हैं. इसे बंद करो, नहीं तो फौजी कार्रवाई की जाएगी. अम्रपाली मगध में विस्थापित हो रहे रैयत के साथ सीसीएल द्वारा नौकरी मुआवजा दिए बिना पुलिस प्रशासन के बल पर जबरदस्ती कोयला उत्पादन किया जा रहा है. इसे भी बंद किया जाए.

Conclusion:टीपीसी और माओवादी आम जनता को कर रहे हैं गुमराह

जेपीसी उग्रवादी संगठन के द्वारा छोड़े गये पर्चा में कहा गया है कि टीपीसी और भाकपा माओवादी आम जनता को गुमराह कर रहे हैं. सीसीएल ठेकेदार और उद्योगपति से पैसा लेकर अपनी संपत्ति अर्जित करने में तुले हुए हैं इसे मार कर भगा देंगे. जेपीसी उग्रवादियों ने कहा है कि 11 अक्टूबर से सीसीएल के सभी कार्य बंद रहेंगे. गौतरलब है कि कोल परियोजना में उग्रवादी संगठन का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है. 6 अक्टूबर को पूर्णाडीह कोल परियोजना में टीपीसी के द्वारा लिफ्टर साबिर अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details