हरियाणा

haryana

हरियाणा के इस जिले में घर बैठे मिलेगा कैश, ATM वैन की हुई शुरूआत

By

Published : May 24, 2021, 10:49 PM IST

rewari mobile cash van started
rewari mobile cash van started

रेवाड़ी में कंटेनमेंट जोन में मोबाइल एटीएम बैंक की सुविधा मिलेगी ताकि लोगों को कैश निकालने के लिए कोई परेशानी ना हो. सोमवार को एचडीएफसी बैंक की मोबाइल एटीएम वैन का जिला उपायुक्त द्वारा शुभारंभ किया गया.

रेवाड़ी:जिला उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने सोमवार को जिला सचिवालय परिसर से एचडीएफसी बैंक की मोबाइल एटीएम वैन का रिबन काटकर शुभारंभ किया. इस अवसर पर जिला उपायुक्त ने कहा कि एचडीएफसी बैंक ने लॉकडाउन के दौरान लोगों की मदद के लिए मोबाइल एटीएम वैन चलाने का फैसला लिया है.

कोरोना संक्रमित इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. वहां पर लोगों की आवाजाही पर भी रोक लगाई गई है. जरूरी सामान के लिए होम डिलीवरी का ही इस्तेमाल करना अनिवार्य किया गया है. वहीं अब कैश की दिक्कतों ना हो इसके लिए एचडीएफसी बैंक द्वारा संचालित एटीएम वैन लोगों के घरों तक पहुंचेगी.

मोबाइल एटीएम वैन की हुई शुरूआत

ये भी पढ़ें-रामदेव पर बवाल के बीच पतंजलि की कोरोनिल खरीदेगी हरियाणा सरकार, कोरोना मरीजों में बांटी जाएगी मुफ्त

उन्होंने कहा कि अब कंटेनमेंट जोन में भी लोगों को कैश के लिए दिक्कत नहीं होगी. मोबाइल एटीएम वैन की सुविधा औद्योगिक क्षेत्र में सैलरी तिथि पर भी उपलब्ध होगी ताकि कर्मचारियों को एटीएम की लाइन में ना खड़ा होना पड़े. ये एटीएम वैन वार्डवाइज मोहल्लों में घर-घर जाकर लोगों को अपनी सेवाएं देगी.

इस मोबाइल एटीएम की सुविधा होने से आम लोगों को नकदी निकालने के लिए अपने क्षेत्र से बाहर नहीं जाना पड़ेगा. ग्राहक मोबाइल एटीएम के इस्तेमाल से लेनदेन के अलावा स्टेटमेंट, मनी ट्रांसफर, जैसे कार्य भी कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें-कोरोना हेल्प डेस्क के जरिए लोगों तक फ्री जानकारी पहुंचा रहे टीचर्स, शिक्षा मंत्री बोले- जज्बे को सलाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details