हरियाणा

haryana

चंडीगढ़ की तर्ज पर पानीपत में लगेंगे नाइट विजन कैमरे, अपराधियों पर रहेगी पैनी नजर

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Nov 21, 2023, 9:45 PM IST

Panipat Night Vision Camera: राजधानी चंडीगढ़ की तर्ज पर पानीपत की सड़कों और सार्वजनिक स्थलों पर नाइट विजन कैमरे लगाये जायेंगे. ट्रैफिक पुलिस को इससे यातायात के नियम तोड़ने वालों और अपराधियों पर नजर रखने में आसानी होगी.

Panipat Night Vision Camera
Panipat Night Vision Camera

पानीपत:जिलाप्रशासन शहर में जीटी रोड और अन्य मुख्य सड़कों पर नाइट विजन कैमरा लगाने की तैयारी कर रहा है. पुलिस के साथ मिलकर वो जगह चिन्हित की जा रही है, जहां नाइट विजन कैमरा लगाए जाने हैं. इन कैमरा की मदद से यातायात के नियमों को शक्ति से लागू किया जाएगा. प्रशासन पानीपत का विकास चंडीगढ़ की तरह करने की तैयारी में है. जिस प्रकार चंडीगढ़ में नाइट विजन कैमरे लगाए गए हैं, उसी तर्ज पर पानीपत में सड़कों और सार्वजनिक स्थलों पर भी ये नाइट विजन कैमरे लगे होंगे.

डीसीपी ट्रैफिक सुरेश सैनी ने बताया कि नाइट विजन कैमरा के जरिए यातायात नियमों का सख्ती के साथ पालन किया जाएगा. इसे लेकर पुलिस लंबे समय से प्रयास कर रही थी. जिला पुलिस मुख्यालय या थाना शहर में इन नाइट विजन कैमरों का कंट्रोल रूम बनाया जाएगा. यहां से यातायात नियमों को तोड़ने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जा सकेगी. साथ ही उन जगहों पर भी कैमरे लगाए जाएंगे, जहां पहले से ही कैमरे तो लगे हैं लेकिन उनकी क्वालिटी ठीक ना होने के कारण यातायात का नियम तोड़ने वाले आसानी से बच सकते हैं.

हाईवे समेत सार्वजनिक स्थलों पर कैमरे लगाये जायेंगे.

डीसीपी ट्रैफिक ने कहा कि पानीपत एक औद्योगिक नगरी है, जहां चोरी, लूटपाट जैसी वारदात आये दिन होती रहती है. पुलिस को मकान या शोरूम के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज मिलती है जो कि धुंधली होती है. जिसके जरिए आरोपियों तक पहुंचना मुश्किल होता है. इन सभी परेशानियों के चलते प्रशासन के साथ मिलकर पुलिस ने अब ऐसे चौक चौराहों पर चंडीगढ़ की तर्ज पर नाइट विजन सीसीटीवी कैमरे लगाने का फैसला लिया गया है. शहर के अलावा नेशनल हाईवे और उसकी लिंक रोड समेत सार्वजनिक जगहों पर ये सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. ताकि बढ़ रहे क्राइम पर अंकुश लगाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details