हरियाणा

haryana

Haryana Weather Update: अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी, इन जिलों में येलो अलर्ट जारी

By

Published : Jul 25, 2021, 7:42 AM IST

Updated : Jul 26, 2021, 12:14 PM IST

Haryana Weather Update
Haryana Weather Update

हरियाणा में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी (Haryana Weather Update) है. मौसम वैज्ञानिक का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में एक और दबाव वाला क्षेत्र बन रहा है. जिसके बाद हरियाणा में मानसून और सक्रिय हो जाएगा.

चंडीगढ़: हरियाणा में 13 जुलाई से मानसून (Monsoon In Haryana) पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है. कुछ दिन के ब्रेक के बाद फिर से हरियाणा में बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक आज हरियाणा के दो जिलों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने अंबाला और यमुनानगर में बारिश की संभावना जताई है.

अंबाला और यमुनानगर दोनों जिलों में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक 26 जुलाई से मानसून हरियाणा राज्य में फिर से ज्यादा सक्रिय होने की संभावना है. इसी कारण 26 जुलाई रात्रि से 29 जुलाई के बीच राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में हवाओं व गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इस दौरान कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश होने की भी संभावना है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा फिर होगा पानी-पानी, इस दिन से दोबारा सक्रिय होगा मानसून

किसानों को सलाह देते हुए डॉक्टर मदनलाल खीचड़ ने कहा कि आगामी दो से तीन दिनों में बारिश के आसार कम है. इसलिए कपास में निराई गुड़ाई कर सकते हैं. वहीं धान में आवश्यकता होने पर सुबह शाम सिंचाई की जा सकती है. मॉनसून 26 जुलाई के बाद दोबारा सक्रिय होने के कारण कपास के खेत में पानी की निकासी को लेकर किसानों को व्यवस्था करनी चाहिए.

Last Updated :Jul 26, 2021, 12:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details