हरियाणा

haryana

खालिस्तानी गतिविधियों के बढ़ने के बाद अंबाला में पुलिस अलर्ट, पंजाब से आने वाले वाहनों हो रही जांच

By

Published : Mar 20, 2023, 5:48 PM IST

अमृतपाल गिरफ्तारी मामले को लेकर और खालिस्तानी गतिविधियों के बढ़ने के बाद हरियाणा के साथ लगते पंजाब के बॉर्डरों पर पुलिस तैनात कर दी गई है. वहीं, पुलिस द्वारा पंजाब से आने वाली सभी गाड़ियों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. इसी तरह अंबाला की पुलिस भी अलर्ट पर है. पढ़ें पूरी खबर...
AMBALA POLICE ON ALERT.
खालिस्तानी गतिविधियों के बढ़ने के बाद अंबाला में पुलिस अलर्ट.

अंबाला:पंजाब में खालिस्तानी गतिविधियों के बढ़ने और अमृतपाल गिरफ्तारी मामले को लेकर हरियाणा भी हाई अलर्ट पर है. वहीं, पंजाब के साथ लगते अंबाला जिले में किसान नेता नवदीव सिंह द्वारा वारिस पंजाब दे संगठन प्रमुख अमृतपाल सिंह के समर्थन में उतरने के बाद अंबाला की पुलिस भी अलर्ट पर है. पंजाब से आने वाले सभी वाहनों पर अंबाला पुलिस कड़ी नजर रखे हुए है. पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर पुलिस पूरी तरह तैनात है और वाहनों की गहनता से जांच कर रही है.

पंजाब में अमृतपाल सिंह मामले में हुई पुलसिया करवाई के बाद से हरियाणा-पंजाब के शंभू बॉर्डर पर रविवार से ही सख्ती बढ़ा दी गई है. पंजाब से आने वाले वाहनों की गहनता से जांच करने के बाद ही उन्हें हरियाणा में एंट्री दी जा रही है. शंभू टोल प्लाजा पर पुलिस पूरी तरह सक्रिय है. हरियाणा में पंजाब से आने वाले सभी रास्तों पर भी निगरानी रखी जा रही है. माहौल न बिगड़े इसके लिए हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर पुलिस द्वारा कड़ी सुरक्षा के बंदोबस्त किए गए हैं.

गौरतलब है कि रविवार को नवदीव ने एक वीडियो बनाकर समर्थकों को 4 बजे शंभू बॉर्डर पर इकट्ठा होने की कॉल दी थी. जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने कई संदिग्ध लोगों पर निगरानी बढ़ा दी थी. वहीं, पंजाब में अमृतपल से जुड़े 100 से अथिक लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है. जिनके कब्जे से 8 राइफल और रिवॉल्वर भी बरामद हुए है. वहीं, फरार चल रहे अमृतपाल की तलाश के लिए जहां पंजाब पुलिस विभिन्न स्थानों पर दबिश दे रही है. वहीं, हरियाणा में भी पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ हालातों पर नजर रखे हुए है. पूरे पंजाब में मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं अस्थाई रूप से बंद कर दी गई हैं.

ये भी पढ़ें:पंजाब में खालिस्तानी गतिविधियों को लेकर रोहतक में हाई अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details