दिल्ली

delhi

Vegetable Price Hike: दिल्ली-एनसीआर में सब्जियों और फलों के दाम में दोगुने का इजाफा

By

Published : Jul 27, 2023, 5:15 PM IST

दिल्ली में बारिश का असर पड़ना शुरू हो गया है. सब्जियों के दाम पिछले 20 दिनों में लगभग दोगुने दाम पर पहुंच गया है, जिससे लोगों के घर का बजट बिगड़ गया.

सब्जियों और फलों के दाम में दोगुने का इजाफा
सब्जियों और फलों के दाम में दोगुने का इजाफा

नई दिल्ली:दिल्ली-एनसीआर में बाढ़ और बारिश की वजह से लागातार सब्जियों के दाम में इजाफा देखा जा रहा है. आज गुरुवार को बजारों में टमाटर 150 रुपए किलो तो अदरक 400 रुपए किलो बीक रहा है. अन्य सब्जियों के दाम भी दोगुनी से तीन गुनी तक बढ़ गया है. दुकानदार अपनी दुकानों को सब्जियों से तो सजा रखी है, लेकिन ग्राहक पहले के अपेक्षा काफी कम आ रहे हैं. जो लोग आ भी रहे हैं वो काफी कम मात्रा में सब्जियों की खरीदारी कर रहे हैं.

टमाटर, अदरक और धनिया पत्ता के बिना किचेन की खूबसूरती अधूरी मानी जाती है. इनके बिना खाने में स्वाद भी नहीं आता है. दुकानदारों का मानना है कि बरसात के कारण सब्जियों की खेती को काफी नुकसान हुआ है. साथ ही पहाड़ी क्षेत्रों में लैंड स्लाइड होने की वजह से आने-जाने का रास्ता बंद हो गया है, जिसके कारण सब्जियों की आवक कम हो गई है, इसलिए सब्जियों के दाम तेजी से बढ़े हैं. आशा है आने वाले दिनों में सबकुछ ठीक हो जाएगा और फिर से यह समान्य दाम पर मिलने लगेगा.

फलों के दाम में भी बढ़ोत्तरी:दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में फलों की बात करें तो यहां सब्जियों की तरह इसके दाम भी आसमान छू रहे हैं. जो केला आम दिनों में सबसे सस्ती हुआ करती थी आज उसका दाम 80 से 100 रुपए दर्जन है. सेब 250 से 300 रुपए किलो, संतरा 400 रुपए, अंगूर 400 से 500 रुपए किलो मिल रहा है. अब देखना होगा कि फलों और सब्जियों के दाम में उछाल बरसात के कारण हुआ है या कुछ और वजह है.

ये भी पढ़ें:आजादपुर मंडी में सभी सब्जियों के दाम में तेजी, 20 दिनों में लगभग दोगुने का इजाफा

ये भी पढ़ें:Tomato Price Delhi-NCR: यहां मिल रहा है 70 रुपए किलो टमाटर, सुरक्षाकर्मी भी किए गए तैनात

ABOUT THE AUTHOR

...view details