दिल्ली

delhi

डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने संसद में महिला सुरक्षा पर चर्चा की मांग की

By

Published : Dec 16, 2022, 1:46 PM IST

दिल्ली महिला आयोग (delhi commision for women) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने निर्भया कांड के 10 साल होने पर संसद में महिला सुरक्षा पर चर्चा की मांग की है. उन्होंने कहा कि देश में लड़कियों के खिलाफ अपराध बढ़ते जा रहे हैं लेकिन फिर भी सरकार इस दिशा में कोई कदम नहीं उठा रही है.

dcw chairperson swati maliwal
dcw chairperson swati maliwal

दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष स्वाति मालीवाल

नई दिल्ली:दिल्ली महिला आयोग (delhi commision for women) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को पत्र लिखकर निर्भया गैंगरेप मामले के 10 साल होने पर महिला सुरक्षा के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए आज के संसदीय कार्य को स्थगित करने का आग्रह किया. उन्होंने पत्र लिखकर कहा है कि दिसंबर 2012 में हुए दर्दनाक निर्भया रेप कांड की आज 10वीं बरसी है. लेकिन निर्भया कांड के 10 साल बाद भी देश में लड़कियों के खिलाफ अपराध बढ़ते जा रहे हैं. दिल्ली में हर रोज रेप के लगभग 6 मामले सामने आ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि देश में 8 माह की बच्ची से लेकर 90 साल की बुजुर्ग महिला के साथ तक रेप के मामले सामने आए हैं. हालांकि लड़कियों के खिलाफ लगातार बढ़ते अपराध के बावजूद भी सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है. उन्होंने निर्भया फंड का जिक्र करते हुए कहा कि निर्भया फंड भी लगातार कम होता जा रहा है.

स्वाति मालीवाल का पत्र

यह भी पढ़ें-निर्भया मामले को पूरे हुए दस साल, नहीं आई ऐसे मामलों में कोई कमी

आयोग की अध्यक्ष ने पत्र में लिखकर कहा है कि आज के संसदीय कार्य को स्थगित कर महिला सुरक्षा के मुद्दे पर चर्चा की जानी चाहिए. उन्होंने पत्र में हाल ही में दिल्ली में हुए तेजाब कांड का जिक्र करते हुए लिखा है कि, 2 दिन पूर्व ही 17 साल की एक लड़की पर तेजाब फेंका गया है, जो गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है. उन्होंने पत्र में लिखा कि तेजाब की बिक्री बंद है, इसके बावजूद यह खुलेआम बेचा जा रहा है, जो सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस की अवमानना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details