दिल्ली

delhi

Noida Crime: फ्लैट दिलाने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी, मुकदमा दर्ज

By

Published : Aug 12, 2023, 9:11 PM IST

नोएडा में फ्लैट दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति से 25 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. पुलिस ने संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर मामले में आगे की जांच शुरू कर दी है.

फ्लैट दिलाने के नाम पर 25 लाख की धोखाधड़ी
फ्लैट दिलाने के नाम पर 25 लाख की धोखाधड़ी

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा में एक व्यक्ति से फ्लैट दिलाने के नाम पर 25 लाख रुपए की धोखाधड़ी की गई. पीड़ित ने दंपती और उनके दो पुत्रों के खिलाफ धाेखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. अभी तक इस मामले मे किसी प्रकार की कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है. पुलिस द्वारा धोखाधड़ी सही अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

ठगी का नामजद मुकदमा दर्ज:सेक्टर-79 के कपिल सलूजा ने दर्ज कराई एफआइआर में बताया कि उन्हें एक फ्लैट खरीदना था. इसके लिए सेक्टर-93 स्थित पार्श्वनाथ प्रेस्टीज सोसायटी में फ्लैट के संबंध में ब्रोकर के द्वारा कपिल गुप्ता और इनकी पत्नी दीपाली गुप्ता से संपर्क हुआ. जून 2022 में फ्लैट का सौदा एक करोड़ पांच लाख रुपए में तय हुआ. टोकन मनी के रूप में कपिल गुप्ता को एक लाख रुपए दिए गए.

फ्लैट बेचने के लिए कपिल गुप्ता, दीपाली गुप्ता और इनके पुत्र करण गुप्ता और कुणाल गुप्ता के साथ समझौता पत्र पर हस्ताक्षर हुए. इसके बाद 11.5 लाख और 12.5 लाख रुपए दो बार और भुगतान किया गया. इस तरह कुल 25 लाख रुपए कपिल गुप्ता को दिए. बाद में पता चला कि इस फ्लैट पर बैंक का ऋण बकाया था. आरोप है कि आरोपियों ने पीड़ित को न तो रुपए लौटाए और न ही फ्लैट की रजिस्ट्री की.

पुलिस का बयान:थाना फेस टू के प्रभारी निरीक्षक विंध्याचल तिवारी का कहना है कि पीड़ित की शिकायत पर एफआइआर दर्ज कर ली है. पुलिस द्वारा धोखाधड़ी सही अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. जांच कर कार्रवाई की जाएगी. जो भी इस मामले में दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई नियमानुसार की जाएगी.

ये भी पढ़ें:Noida Crime: साइबर ठगी के पैसे से गोल्ड खरीदने वाले गैंग का पर्दाफाश, 4 गिरफ्तार

नोएडा में बैटरी चोरी करने वाले 8 चोर गिरफ्तार:नोएडा के थाना सेक्टर- 24 पुलिस ने मोबाइल फोन के टावरों से बैटरी, कीमती उपकरण चोरी करने वाले 8 चोरों को गिरफ्तार किया है. आरोपितों की पहचान गोविंद , रामवीर, विकास, मोहम्मद कासिम, निर्दोष, मोहम्मद जकी, नदीम और मुरारी के रूप में हुई है. इनके पास से पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर लगे मोबाइल फोन के टावरों से चोरी की हुई 30 बैटरी बरामद की है. इसके साथ चोरी की बैटरी बेचकर इकट्ठा की गई 40 हजार रुपए नगदी, चोरी करने में प्रयोग होने वाले वाहन, उपकरण आदि बरामद किया है.

डीसीपी नोएडा हरीश चंद्र ने बताया कि पकड़े गए आरोपी शातिर किस्म के हैं. इसके द्वारा नोएडा एनसीआर क्षेत्र में अब तक सौ से अधिक वारदातों को अंजाम दिया है. इस गैंग के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की भी कार्यवाही की जाएगी. वही पकड़ने वाली टीम को 10000 का इनाम भी दिया जाएगा.

  1. ये भी पढ़ें:Greater Noida Crime: MBBS की फर्जी डिग्री से लेता था लोन, फिर करता था शादी, आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details