दिल्ली

delhi

ग्रेटर नोएडा में पांच गांजा तस्करों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कब्जे से लाखों रुपए का अवैध गांजा बरामद

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 26, 2023, 9:38 PM IST

Police arrested five ganja smugglers: थाना बीटा दो पुलिस व नारकोटिक्स टीम ने गोपनीय सूचना के आधार पर चेकिंग के दौरान गांजा तस्करी करने वाले तस्कर चांद उर्फ चंदू, इरशाद और राशिद को नवादा गोल चक्कर के पास से गिरफ्तार किया गया है. तस्करों के कब्जे से पुलिस ने 72 किलो 300 ग्राम अवैध गांजा बरामद किया है.

तीन शातिर गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया गया
तीन शातिर गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया गया

नई दिल्ली/नोएडा: नारकोटिक्स टीम और थाना बीटा दो पुलिस द्वारा गांजा तस्करों के खिलाफ चलाई जा रहे अभियान के दौरान तीन शातिर गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने तस्करों के कब्जे से 72 किलो 300 ग्राम अवैध गांजा बरामद किया है. बरामद किए गए गंजे की कीमत करीब 7 लाख 23 हजार रुपए बताई जा रही है. इसके साथ ही पुलिस ने तस्करों के पास से गंजे की तस्करी में शामिल होंडा सिटी कार को भी बरामद किया है.

ये भी पढ़ें :नोएडा पुलिस की सीमेंट से भरे ट्रैक्टर की लूट करने वाले बदमाशों से मुठभेड़, गोली लगने से चारों आरोपी घायल

पुलिस ने बताया कि तस्करों का एक सक्रिय गिरोह है जिसका सरगना इरशाद है. इरशाद अपने साथी चांद उर्फ चंदू व रशीद के साथ मिलकर आंध्र प्रदेश राज्य से बड़ी मात्रा में गांजे की तस्करी करता है. और तस्करी के गांजे को नोएडा, ग्रेटर नोएडा व एनसीआर क्षेत्र में सोसाइटियों, कॉलेज व यूनिवर्सिटी के आसपास फुटकर में बिक्री कर मोटा मुनाफा कमाता है. आरोपियों के पास से एक होंडा सिटी कार को बरामद किया गया है. होंडा सिटी कार की डिग्गी के अंदर स्टेपनी रखने के स्थान पर अवैध गांजा छुपा कर रखने के लिए एक बॉक्स बना रखा था. उस बॉक्स के ऊपर लोहे की प्लेट लगाकर पेंच से कस कर मेट डाल दिया गया था. इसी डिग्गी से 72 किलो अवैध गांजा बरामद हुआ है।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों पर लगभग डेढ़ दर्जन से ज्यादा गैंगस्टर अधिनियम सहित अन्य आपराधिक मामले दर्ज हैं. आरोपियों के द्वारा नोएडा, ग्रेटर नोएडा, बुलंदशहर और गाजियाबाद सहित दिल्ली एनसीआर में घटनाओं को अंजाम दिया जाता था. पुलिस इनके अन्य आपराधिक इतिहास खंगाल रही है और इस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है.

दादरी पुलिस ने दो शातिर गांजा तस्करों को दबोचा
दादरी पुलिस ने भी तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे हैं अभियान में रविवार को दो शातिर गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है. जिनमें बुलंदशहर के खानपुर निवासी रविंद्र सिंह को लुहारली टोल के पास से गिरफ्तार किया गया है जबकि बुलंदशहर निवासी सुभाष को चिटहेरा बिजली घर के नजदीक पुलिया के पास से गिरफ्तार किया गया है. दोनों तस्करों के कब्जे से पुलिस ने 3 किलो 120 ग्राम अवैध गांजा बरामद किया है जिसकी कीमत लाखों रुपए में बताई जा रही है. पुलिस इनके अन्य साथियों की तलाश कर रही है.

ये भी पढ़ें :दिल्ली उच्च न्यायालय के अतिरिक्त महाधिवक्ता के घर लाखों की चोरी, लाखों के जेवरात ले गए चोर

ABOUT THE AUTHOR

...view details