दिल्ली

delhi

मेसी को PSG ने दी बात न मानने की सजा, दो हफ्ते के लिए हो गए सस्पेंड

By

Published : May 3, 2023, 11:20 AM IST

फुटबॉल स्टार लियोनेल मेसी के खिलाफ क्लब ने एक्शन लिया है और बिना अनुमति के सऊदी अरब चले गए हैं, जिसके कारण उनको दो हफ्ते के लिए सस्पेंड कर दिया गया है...
Messi suspended for two weeks by PSG for unauthorized Saudi trip
फुटबॉल स्टार लियोनेल मेसी

पेरिस :फुटबॉल स्टार लियोनेल मेसी को क्लब की अनुमति के बिना सऊदी अरब की यात्रा करने के लिए पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) ने सस्पेंड कर दिया है. एक सूत्र ने इसकी जानकारी दी है. हालांकि ये नहीं पता चला है कि निलंबन की अवधि क्या होगी, लेकिन फ्रांसीसी मीडिया आरएमसी और एल'इक्विप ने बताया कि अर्जेंटीना के स्टार को दो सप्ताह का निलंबन हुआ है. इस दौरान उनको कोई प्रशिक्षण नहीं, कोई मैच नहीं और कोई वेतन नहीं मिलेगा. इस तरह के एक्शन से मेसी पर क्या प्रभाव पड़ेगा, ये देखने वाली बात होगी.

मेसी अपनी टीम के प्रशिक्षण सत्र में उपस्थित नहीं थे. वह एक पर्यटन राजदूत के रूप में एक व्यावसायिक गतिविधि में भाग लेने के लिए सऊदी अरब गए थे. एल'इक्विप ने बताया कि मेसी ने क्लब से हरी झंडी लिए बिना सऊदी अरब जाने का फैसला किया. इसीलिए उनके खिलाफ ये कार्रवाई की गयी है.

दो सप्ताह के निलंबन का मतलब है कि मेस्सी ट्रॉयज के खिलाफ अपनी टीम के मैच और अजाशियो के साथ घरेलू मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे. पीएसजी के साथ उनका अनुबंध इस सीजन के अंत में समाप्त हो रहा है और यह बहुत संभावना है कि उनके पास फ्रेंच कैपिटल टीम के साथ खेलने के लिए केवल तीन और मैच बाकी हैं.

मेसी का सऊदी अरब के साथ एक प्रमोशनल कॉन्ट्रैक्ट है. फारवर्ड खिलाड़ी दो साल पहले बार्सिलोना से पीएसजी में शामिल हुए थे और इस बात की अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह आगे कहां खेलेंगे.

इसे भी देखें..बार्सिलोना के साथ लियोनल मेसी ने किया 5 साल का करार: रिपोर्ट

--आईएएनएस के इनपुट के साथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details